अयोध्या दीपोत्सव में शामिल हुए पीएम मोदी, रामलला के दर्शन करके आरती उतारी

Exclusive

शुरू हुआ दीपोत्सव

योगी आदित्यनाथ के संबोधन के साथ अयोध्या में दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू हो गया है। योगी ने कहा कि जैसे त्रेतायुग में राम के वनवास से लौटने पर अयोध्या वासियों ने दीपावली मनाकर स्वागत किया था। आज मोदी जी का यूपी वासियों का स्वागत करता हूं।

अयोध्या में दीप जलाकर नया वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने में कुछ ही समय बचा है। राम की पैड़ी पर तकरीबन 17 लाख दीये जलने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सरयू तट पर पहुंच चुके हैं। उनके साथ सीएम योगी और राज्यपाल आनंदबेन पटेल भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के लिए खास पगड़ी पहनी है।

राम मंदिर के काम का जायजा ले रहे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण स्थल पर पहुंचे हैं। वह मंदिर के कामकाज का जायजा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री जिम्मेदार लोगों से मंदिर के काम की जानकारी भी ले रहे हैं। पीएम के साथ राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद हैं। वह मंदिर के गर्भगृह के पास भी जाएंगे। गर्भगृह में एक भगवा ध्वज लगाया गया है। मंदिर का निर्माण 50 फीसदी पूरा कर लिया गया है।

गुलाबी परिधान क्यों पहनेंगे रामलला?

दीपोत्सव के अवसर पर इस बार रामलला विशेष कपड़े पहनेंगे। जानकारी के मुताबिक रामलला को गुलाबी रंग का परिधान पहनाया जाएगा। अयोध्या के बाबू लाल टेलर ने एक बार फिर रामलला के लिए परिधान को तैयार किया है। बाबू लाल के बेटे भगवती प्रसाद ने इस बार रामलला के वस्त्र को अंतिम रूप दिया है। भगवती प्रसाद बताते हैं कि इस बार हमारे रामलला गुलाबी रंग के वस्त्र पहनेंगे क्योंकि रामलला दिन के हिसाब से वस्त्र पहनते हैं। 23 अक्टूबर को रविवार पड़ रहा है इसलिए गुलाबी रंग के वस्त्र तैयार किए गए हैं।

-एजेंसी