135 दिन बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, रिलायंस के पंपों पर आपूर्ति प्रभावित

Business

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर बढ़ गए हैं। पेट्रोल पर 80 पैसे और डीजल पर 81 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। 135 दिन बाद पेट्रोल-डीजल के दामों पर बदलाव हुआ है। इससे पहले पांच नवंबर को पेट्रोल और डीजल के दामों पर कमी आई थी। नई कीमतें मंगलवार सुबह छह बजे से लागू हो गई हैं।

दीपावली के बाद बढ़ी कीमत

पेट्रोल पंप संचालकों ने बताया कि चार नवंबर को पेट्रोल 106.69 रुपये और डीजल की कीमत 98.64 रुपये थी। पांच नवंबर को इनकी कीमत कम कर दी गईं। पेट्रोल पर 11.67 रुपये और डीजल पर 12.11 रुपये की कमी की थी। इस तरह से पेट्रोल के दाम 95.02 रुपये और डीजल के दाम 86.53 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। इसके बाद कीमत में कोई अंतर नहीं आया।

80 पैसे की हुई बढ़ोत्तरी

सोमवार को दाम बढ़ने पर पेट्रोल की कीमत अब 95.82 रुपये और डीजल की कीमत 87.34 रुपये हो गई है। सभी पंपों पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में 10 से 20 पैसे का अंतर हो सकता है। कीमत में ये अंतर ट्रांसपोर्ट किराए के चलते होता है।

रिलायंस कंपनी के पंपों पर पेट्रोल-डीजल की बिक्री बंद हो गई है। यहां पर पेट्रोल-डीजल का भंडारण समाप्त हो गया है। इससे वाहन चालकों को बिना पेट्रोल-डीजल के पंपों से लौटना पड़ा। इस किल्लत की वजह यूक्रेन में युद्ध और डीजल पर थोक खरीद पर 25 रुपये बढ़ोतरी बताई जा रही है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज डीजल-पेट्रोल यूनिट के डीलर उमेश जैन ने बताया कि आगरा जिले में रिलायंस कंपनी के सात पंप हैं, जो हाईवे पर हैं। जोकि छलेसर, एत्मादपुर, फतेहपुरसीकरी, किरावली, खंदौली के नंदलालपुर, ग्वालियर रोड सेवला, रहपुरा जाट में हैं। यहां पर दो-तीन दिन से पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति प्रभावित हो रही है।