आगरा: वर्षों की जलभराव की समस्या के समाधान के लिए हो रहे नाला निर्माण पर लोगों ने उठाए सवाल

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजनगरी के सौहल्ला प्यारे के नगला पर लोक निर्माण विभाग के द्वारा वर्षों पुरानी जलभराव की समस्या को लेकर नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इसको लेकर दर्जनभर महिलाओं के साथ क्षेत्रीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सवाल उठाए हैं। लोगों का कहना है कि यह 30 फुट का रोड है। इसलिए यह नाला तो सीधा आना था लेकिन ठेकेदार की मनमानी के चलते नाले को मोड़ दिया गया है और सड़क को संकरा कर दिया गया है.

ठेकेदार पर लगाए गंभीर आरोप

क्षेत्रवासियों का गंभीर आरोप है कि ठेकेदार ने पैसे लिए हैं। इस कारण नाले को मोड़ दे दिया गया है जिससे बगल में सटे रोड पर वाहन का आना जाना लगा रहता है। नाले के बराबर में कई छोटे-छोटे मंदिर भी हैं। इसे प्राचीन मंदिर भी कहते हैं। उस जगह लोग पूजा करने भी आते हैं और कई स्कूल भी हैं। जहां बच्चे पढ़ने भी जाया करते हैं।

यह तिराहा कई क्षेत्रों के लिए भी निकलता है जैसे कि मेहंदी के नगला, प्यारे के नगला, सौहल्ला,नरीपुरा में। नाला मोड़ने से सड़क संकरी हो जाएगी और भारी वाहनों का निकलना मुश्किल हो जाएगा। आगे चलकर कोई भी बड़ा हादसा होना संभव है।

प्यारे नगला के क्षेत्रवासियों ने ठेकेदार की मनमानी को लेकर अपना आक्रोश व्यक्त किया है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि हमने इसकी शिकायत अपने जनप्रतिनिधियों से भी की है। अब लोक निर्माण विभाग से भी इसकी शिकायत करेंगे। अगर हमारी सुनवाई होती है तो ठीक है। अगर नहीं होती है तो आगे चलकर हम नाला निर्माण पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान मुकेश कुमार, राजेंद्र सिंह, केशव सिंह, ज्ञानेंद्र, आनंद, अमित सोनी, जगदीश प्रसाद, तोताराम, गंगा सिंह, विनोद, बनवारी, संजू, वासुदेव, समस्त प्यारे के नगला के लोग मौजूद रहे।