LS Election 2nd Phase Voting : नोएडा-गाजियाबाद में कुछ जगहों पर EVM खराब, अमरोहा में मतदान का बहिष्कार

लोकसभा चुनाव: नोएडा-गाजियाबाद में कुछ जगहों पर EVM खराब, सपा ने किया ट्वीट

Regional

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए आज शुक्रवार सुबह से वोटिंग जारी है। दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग होगी, जिन 88 सीटों पर इस चरण में मतदान हो रहा है, उनमें आधी से अधिक सीटें यानी 52 भाजपा के पास थीं, वहीं कांग्रेस के पास 22 सीटें हैं। मतदान शुक्रवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक चलेगा। इसी बीच कुछ जगहों पर ईवीएम के खराब होने की जानकारी सामने आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा वन में ईवीएम मशीन आधे घाटे तक बंद रही। नोएडा के मामूरा के बूथ नंबर 161 में भी ईवीएम खराब हो गई। यहां मतदान शुरू नहीं हो पाया है। वहीं, गाजियाबाद के गुरु राम राय में तीन ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान देरी से शुरू हुआ। समाजवादी पार्टी ने दावा किया कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के ग्रेटर नोएडा में बूथ संख्या 1 और 7 पर काफी देर से ईवीएम मशीन खराब है।

इसके अलावा अमरोहा में हसनपुर तहसील क्षेत्र गांव झुंडी माफी में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों ने कच्चे मार्ग को पक्का कराने की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है। एसडीएम भगत सिंह ने ग्रामीणों को मार्गो पक्का कराने आश्वासन दिया। करीब 1 घंटे तक ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। अफसरों के समझाने के बाद मतदान शुरू हुआ।

-एजेंसी