कोच्चि तट पर ईरानी नाव से करोडों की हेरोइन बरामद, 6 हिरासत में

Regional

पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि केरल के तटीय इलाकों में भारम मात्रा में ड्रग्‍स आ रही हैं, हालांकि नारकोटिक्‍स के अधिकारी मुस्‍तैदी से इससे निपटने में लगे हुए हैं परंतुअपराधियों के लगातार प्रयास इसके बड़े पैमाने की ओर इशारा कर रहे हैं।

संदिग्ध हेरोइन को जब्त कर जांच एजेंसी उसकी जांच में जुटी हुई है। ड्रग्स तस्करी को कोच्चि समुद्र तट एक प्रमुख जरिया रहा है। पहले भी यहां कई बार भारी मात्रा में ड्रग्स और हेरोइन की बरामदगी हो चुकी है। यही वजह है कि एनसीबी और भारतीय नौसेना की टीम यहां हमेशा मुस्तैद रहती है।

मुंबई में 80 करोड़ की हेरोइन जब्त

दूसरी ओर से महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एयरपोर्ट से बुधवार को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की ओर से 80 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 16 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। एक अधिकारी के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर एक यात्री को बुधवार को रोका गया और उसके सामान की तलाशी ली गई, जिसके बाद उसके पास से प्रतिबंधित पदार्थ मिला।

डीआरआई अधिकारी ने बताया कि हेरोइन को एक ट्रॉली बैग के अंदर छुपाया गया था। उन्होंने बताया कि केरल निवासी आरोपी के खिलाफ स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है।

-एजेंसी