एफिल टावर से लाइव शो करने वाले पहले भारतीय हैं ‘पहचान कौन’ फेम नवीन प्रभाकर

Entertainment

यह बात नवीन प्रभाकर ने विशेष साक्षात्कार के दौरान कहीं। प्रभाकर इस समय मथुरा में पृथ्वी सिंघानिया के निर्देशन में बन रही फ़िल्म ‘द सीक्रेट ऑफ़ देव काली’ महेश मांजरेकर, संजय मिश्रा, प्रशान्त नारायण, फ़िल्म प्रोड्यूसर और हीरो नीरज चौहान के साथ हीरोइन के पिता का गम्भीर किरदार अदा कर रहे हैं।

अपने अभिनय सफर की चर्चा करते हुए प्राभकर बताते हैं कि मराठी थियेटर से उनके अभिनय का सफर शुरू हुआ जो कॉमेडी से होता हुआ आज फिल्मों में अभिनय तक आ पहुंचा है। प्रमुख फिल्मों में तेरे नाल लव हो गया, खिलाड़ी 786, फटा पोस्टर निकला हीरो, वीरप्पन, दरबार आदि।

अब तक 23 फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें से बतौर हीरो आठ मराठी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है। अभिनय और कॉमेडी के अलावा गायक और फिल्मों में बड़े नामचीन अभिनेताओं में संजय दत्त, सुनील शेट्टी, अजय देवगन की वॉइस ओवर दी है।

मथुरा प्रवास के दौरान उन्हें इस बात का पता चला कि  मथुरा मशहूर गीतकार स्व शैलेन्द्र का शहर है तो ख़ुशी का इजहार करते हुए कहा कि शैलेन्द्र ने गीतकार के रूप में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को जो सम्रद्धि प्रदान की है, हिंदी फिल्म जगत शैलेन्द्र का ऋणी है। नवीन प्रभाकर ने भावुक होते हुए बताया कि बतौर गायक  शैलेन्द्र के गीतों से    कई साल मेरे घर का किचन चला है।

मथुरा में महान गीतकार शैलेन्द्र की उपेक्षा को लेकर गहरा अफसोस जाहिर किया। हास्य अभिनेता प्राभकर ने कहा इस शहर के संस्कृतिकर्मी जब भी शैलेंद्र की स्मृति को यादगार बनाने की पहल करेंगे तो मैं फ्री ऑफ कॉस्ट उनके गीतों की प्रस्तुति देने आऊंगा। चर्चा के दौरान अभिनेता वेद भारद्वाज ‘मिन्टू’ मौजूद रहे।

– एजेंसी