बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी

Regional

धीरेंद्र शास्त्री के भाई लोकेश को कॉल कर धमकी

जानकारी के मुताबिक कई दिनों से विवादों से घिरे बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री को एक अनजान शख्स ने फोन कॉल कर जान से मारने की धमकी दी है। धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई लोकेश की ओर से छतरपुर के बमीठा थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ फोन पर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया गया है। लोकेश को ही यह फोन आया था। उन्होंने कहा कि कॉल करने वाले ने पहले उनसे कहा कि धीरेंद्र शास्त्री से बात करवाओ। मना करने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

पुलिस ने कहा, आरोपी की पहचान हुई

छतरपुर के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने केस दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि छतरपुर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। शुरुआती जांच में पता चला है कि फोन कॉल करने वाले आरोपी का नाम अमर सिंह है। बमीठा थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 506, 507 के तहत आरोपी अमर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती देने वाले श्याम मानव को भी मिली थी धमकी

दूसरी ओर, बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री से पहले नागपुर में उनको चुनौती देने वाले अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के कार्यकर्ता श्याम मानव को भी जान से मारने की धमकी मिल दी गई थी। श्याम मानव ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने और चैलेंज करने पर नागपुर से भागने का आरोप लगाया था.

मानव ने कहा था कि अगर धीरेंद्र शास्त्री उनके सामने दिव्य दरबार में चमत्कार करके दिखाते हैं तो उनको 30 लाख रुपए देंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने उसके जवाब में कहा कि उनको आना है तो रायपुर वाले दिव्य दरबार में आएं। मानव को धमकी मिलने की सूचना के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया था।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *