पतंजलि आयुर्वेद ने हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन किया जारी

Career/Jobs

पतंजलि में नौकरी के मौकों का इंतजार करे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। योग गुरू और कारोबारी बाबा रामदेव और कारोबारी आचार्य बालकृष्ण द्वारा स्थापित निजी क्षेत्र की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद द्वारा फूड वर्टिकल, हर्बल कॉस्मेटिक्स डिवीजन, आदि डिविजन में हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

कंपनी द्वारा रविवार 20 फरवरी 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित डिविजनों के अंतर्गत देश भर में जिला और तहसील स्तर पर सेल्स टीम और मेडिकल टीम (एमआर) बनाई जानी है। टीमों में हजारों रिक्त पदों की घोषणा करते हुए पतंजलि आयुर्वेद द्वारा योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

पतंजलि भर्ती 2022: रिक्तियों के विवरण

पतंजलि आयुर्वेद द्वारा विभिन्न डिविजन में भर्ती के लिए जारी विज्ञापन और आधिकारिक वेबसाइट patanjaliayurved.org पर जारी विज्ञापन के अनुसार कंपनी द्वारा सेल्स ऑफिसर, एरिया सेल्स मैनेजर, डीएसएम (सेल्स मैन) और टेरिट्री सेल्स इंचार्ज के हजारों पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति की जानी है।

पतंजलि भर्ती 2022: योग्यता

पतंजलि आयुर्वेद के विज्ञापनो के अनुसार फूड प्रोडक्ट्स वर्टिकल में सेल्स ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में कम से कम स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास 4-5 वर्ष का सेल्स का अनुभव होना चाहिए, जिसमें से कम से कम 3 वर्ष किसी स्थापित/अग्रणी एफएमसीजी कंपनी में कार्यानुभव होना चाहिए। इसी प्रकार एरिया सेल्स मैनेजर के लिए उम्मीदवारों को स्नातक के साथ 8 वर्ष का अनुभव, जिसमें कम से कम 5 वर्ष का किसी स्थापित/अग्रणी एफएमसीजी कंपनी में कार्यानुभव होना चाहिए।

बात करें हर्बल कॉस्मेटिक्स डिविजन की तो सेल्स ऑफिसर के लिए स्नातक और 5 वर्ष का अनुभव चाहिए, जिसमें 3 वर्ष स्थापित/अग्रणी में होना चाहिए। उम्मीदवारों की 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, डीएसएम (सेल्स मैन) के लिए स्नातक और आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही, स्थापित/अग्रणी एफएमसीजी कंपनी में 2-3 वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

पतंजलि आयुर्वेद में टेरिट्री सेल्स मैनेजर पद के लिए उम्मीदवारों को स्नातक के साथ ग्रामीण बाजारों में सेल्स का 3-4 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, जिसमें से कम से कम 2 वर्ष स्थापित/अग्रणी एफएमसीजी कंपनी का कार्यानुभव होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के पास अपना स्मार्टफोन और टू-व्हीलर होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

पतंजलि आयुर्वेद में सेल्स पदों की हजारों नौकरियों के लिए उम्मीदवार विभिन्न डिविजन/वर्टिकल के अनुसार जारी की गई ईमेल आईडी पर अपना बॉयोडाटा भेज सकते हैं। फूड वर्टिकल के लिए ईमेल आईडी – [email protected] और हर्बल कॉस्मेटिक्स डिविजन के लिए ईमेल आईडी – patanjaliherbalcosmetics@ patanjaliayurved.org पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी की आधिकारिक वेबसाइट patanjaliayurved.org पर जाएं।

-एजेंसियां