DDA में सैकड़ों रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए BECIL ने जारी किया विज्ञापन

Career/Jobs

दिल्ली विकास प्राधिकरण DDA में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की मिनी रत्न कंपनी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड BECIL ने ऑफिस असिस्टेंट के 200 पदों और डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के 178 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। दोनों पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की तैनाती दिल्ली विकास प्राधिकरण में की जानी है। साथ ही इन पदों के लिए निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार बेसिल की आधिकारिक वेबसाइट becil.com उपलब्ध कराए गए रजिस्ट्रेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एक से अधिक पद के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क दोना होगा। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, उम्मीदवारों को 450 रुपये शुल्क देना होगा और एक से अधिक पदों के लिए 300 रुपये अतिरिक्त देना होगा। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 25 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

बेसिल डीडीए भर्ती के अंतर्गत ऑफिस असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्‍य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इसी प्रकार डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या विश्विद्यालय से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर टाइपिंग की गति हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट या अंग्रेजी 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। इन पदों के लिए आयु सीमा से सम्बन्धित कोई शर्त आधिकारिक सूचना में नहीं दी गई है।

-एजेंसियां