राम लला के दर्शन करते ही भाबुक हुए शहीदों के माता पिता

Press Release

अयोध्या दर्शन के बाद आंखे छलक पड़ी थी उस बूढ़ी मां की जो चल पाने तक में असमर्थ थीं , पर साथ थे हाथ थामे पुत्र धर्म निर्वहन कर रहे शौर्य नमन फाऊंडेशन के सिपाही या फिर शौर्यजन !

देश के वीरसपूतों को करने नमन चले हैं हम।
पुत्रधर्म का पालन करने बनके श्रवण चले हैं हम ।।

यह स्लोगन दिया है एक ऐसे युवा संगठन का जो शहीदों के परिवारों को अपना परिवार मानते हैं । मध्य प्रदेश के इंदौर से शुरू हुई एक संस्था जो केवल कुछ वर्षों में ही राष्ट्र के कई राज्यों में अमर बलिदानियों के परिवारों की सेवा का कार्य कर रहे हैं । शहीदों के स्मृतियों को सजोये उनके स्मारकों के उत्थान और रख रखाव का कार्य कर नये स्मारकों के निर्माण का कार्य प्रमुख रहा है । अब तक संस्था द्वारा 5 स्मारक निर्माण और 20 से ज़्यादा स्मारकों के संरक्षण का कार्य कर चुके हैं ।

संस्थापक अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा (दादा) ने बताया कि हर एक पुत्र चाहता है कि जब मैं बड़ा हो जाऊँगा तब अपने माता पिता को तीर्थ दर्शन करवाऊँगा । लेकिन वही पुत्र जब देश सेवा करते युवा मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति दे देता है तब यह सपना अधूरा रह जाता है ।

अब जब अयोध्या में राम लला विराजित हो गये हैं तो संपूर्ण राष्ट्र इनके दर्शन करना चाहता है , इसी भाव को देखते हुए टीम शौर्य नमन शौर्य परिवार तीर्थ दर्शन की योजना बनाई और सतना ज़िले के 10 परिवार और लखनऊ से परमवीर कैप्टन मनोज पांडेय जी के परिवार को शामिल कर 11 परिवारों को चित्रकूट से होते युवा अयोध्या दर्शन व प्रयागराज तीर्थ स्नान उपरांत यात्रा संपन्न होगी । यह यात्रा सतना से 12 मार्च को निकाली चित्रकूट में कामतनाथ स्वामी के दर्शन के बाद 13 मार्च को सरयू स्नान व राम लला दर्शन किया गया । अयोध्या में संस्था के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शिवम् शाही जी व राम मंदिर क्षेत्र के रासविहारी शरण पांडेय की टीम ने किया ।

इस यात्रा में परिवारों की सेवा और देख रेख के लिये पूर्व सैनिक संस्था के सिपाही व 2 नर्सिंग स्टाफ़ को भी रखा गया है जिससे किसी भी प्रकार की स्वस्थ समस्या होने पर तुरंत उपचार दिया जा सके ।

इस यात्रा में सबसे विशेष संस्था के ब्रांड एंबेसडर पंडित अभिषेक गौतम की उपस्थिति रही जिन्होंने अपने शरीर पर 630 से अधिक शहीदों के नाम का टैटू बनवा रखा है । सरयू में डुबकी लगाते हुए गौतम ने कहा कि मेरे शरीर के माध्यम से ये सभी महान विभूतियों को स्नान और दर्शन करवा रहा हूँ ।

इस पूरे कार्यक्रम में विनय दीक्षित , रोहित चतुर्वेदी, शिवेंद्र रावत , विपिन सिंह व अंकित शर्मा सक्रियता से परिवारों की सेवा में लगे रहे ।