पाकिस्तानी पीएम ने किया एलान, अब बड़े उद्योगों पर लगेगा 10 फीसदी सुपर टैक्स

INTERNATIONAL

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शु्क्रवार को देश के बड़े उद्योगों पर 10 फीसदी सुपर टैक्स लगाने का ऐलान किया है। इस टैक्स के दायरे में देश के सीमेंट, स्टील और ऑटोमोबाइल सेक्‍टर के उद्योग आएंगे।

पाकिस्तानी पीएम ने सुपर टैक्स लगाने के फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इसकी मदद से देश में बढ़ रही महंगाई और नकदी की कमी की समस्या से निपटने में मदद मिलेगी। इससे देश को दिवालिया होने से बचाया जा सकेगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि सुपर टैक्स लगाने का पहला मकसद है गरीबों को महंगाई की मार से बचाकर उन्हें राहत पहुंचना। पाक पीएम ने ये बातें पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी के साथ बातचीत में कही है।

इस बातचीत में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि सुपर टैक्स लगाने का दूसरा मकसद है देश को दिवालिया होने से बचाना। उन्होंने कहा कि देश में पूर्ववर्ती इमरान की सरकार की कर्मण्यता और भ्रष्टाचार के कारण देश कंगाल होने की कगार पर खड़ा है।

आपको बता दें कि इसी साल अप्रैल महीने में पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुए ड्रामे और उसमें हार के बाद इमरान खान ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, उसके बाद विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में शहबाज शरीफ को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया था।

-एजेंसियां