पाकिस्‍तानी लड़कियों ने की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ, जाने क्या है मामला

INTERNATIONAL

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा कि उनकी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला के साथ छेड़छाड़ करेगा तो पुलिस उसे अगले ही चौराहे पर पकड़ लेगी और समझो उसका राम नाम सत्य हो जाएगा यानी उसको मार दिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ का ये बयान भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी चर्चा में है। पाकिस्तान के कुछ यूट्यूबर्स ने वहां की महिलाओं से योगी आदित्यनाथ से बात की तो ज्यादातर इस पक्ष में दिखीं कि छेड़छाड़ करने वालों से सख्ती से ही निपटा जाना चाहिए।

पाक चुनाव में भी मुद्दा बनेगा योगी का बयान?

योगी आदित्यनाथ के बयान की चर्चा पाकिस्तान में ऐसे समय हो रही है, जब देश में चुनाव हो रहे हैं। पाकिस्तान में 8 फरवरी को नेशनल असेंबली और प्रांतीय व‍िधानसभा के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव में मुख्य रूप से नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएलएन, बिलावल भुट्टो की पीपीपी और इमरान खान की पीटीआई के बीच मुकाबला माना जा रहा है।

इनके अलावा कोई छोटे दल भी किस्मत आजमा रहे हैं। चुनावों में ज्यादातर दलों ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई वादे किए हैं। इस सबके बीच योगी आदित्यनाथ के इस बयान की भी चुनावों मे चर्चा हो रही है। महिला सुरक्षा को लेकर लड़कियां मुखरता से अपनी बात रख रही हैं।

लड़कियों ने खुलकर कहा है कि पाकिस्‍तान में भी महिलाओं को बराबर के हक मिलने चाहिए। साथ ही लड़कियों को घर के बाहर एक सुरक्षित माहौल भी मिलना चाहिए ताकि वो आसानी से काम पर जा सकें।

-एजेंसी