पाकिस्तान हॉकी कोच सिगफ्रीड एकमैन का इस्तीफा, एक साल से नहीं म‍िला वेतन

SPORTS

सिगफ्रीड एकमैन ने पिछले साल पाकिस्तान की हॉकी टीम का कोच पद संभाला था. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए मुख्य कोच पद छोड़ने की घोषणा की. नीदरलैंड के रहने वाले एकमैन पिछले साल के आखिर में वेतन विवाद के कारण स्वदेश लौट गए थे लेकिन उन्होंने बकाया वेतन नहीं मिलने के कारण पद नहीं छोड़ा था. कोई समाधान नहीं होने के कारण उन्होंने आखिर में इस्तीफा दे दिया.

एकमैन ने जिस समय पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) को अपना इस्तीफा भेजा, उसी समय नीदरलैंड के रहने वाले अन्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस पाकिस्तान पहुंचे. वह रविवार को राष्ट्रीय जूनियर टीम के साथ मस्कट के लिए रवाना होंगे जहां पाकिस्तान की टीम एशिया जूनियर कप में भाग लेगी.

मामला बेहद पेंचीदा हो गया है क्योंकि विदेशी कोच सिगफ्रीड को बहाल करने के बाद से अब तक पैसे का बकाया कैसे भुगतान होगा इसको लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पा रहा है. पीएचएफ ने यह नहीं बताया कि ओल्टमैंस के वेतन का भुगतान कौन करेगा या एकमैन का बकाया चुकाया जाएगा या नहीं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लेकर भी पिछले कुछ महीनों से विवाद चल रहा है. एशिया कप खेलने के लिए भारत के पाकिस्तान जाने से साफ मना करने के बाद नजम सेठी ने कड़ा रुख अपनाया थे लेकिन बीसीसीआई के आगे उनकी एक नहीं चली. अब आलम यह है कि पूर्व पीसीबी चेयरमैन रमीज रजा की भारत में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की धमकी भी कोरी निकली. आईसीसी को पाकिस्तान ने बताया है कि वो भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलेगा.

Compiled: Agencies