पाकिस्तान: पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद भी गिरफ्तार, इमरान 8 दिन की NAB रिमांड पर

INTERNATIONAL

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के परिसर से गिरफ्तार किए जाने के ठीक एक दिन बाद राजधानी पुलिस ने बुधवार को पार्टी महासचिव असद उमर को भी उसी स्थान से गिरफ्तार किया था।

पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने उमर की गिरफ्तारी के वीडियो शेयर किए, जिसमें कई पुलिसकर्मी उसे घेरे हुए थे और एक पुलिस वैन की ओर उमर को घसीटते हुए ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पार्टी महासचिव उमर की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई नेता शिरीन मजारी ने कहा कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ‘पीटीआई नेताओं को अवैध रूप से गिरफ्तार करने के लिए आधार’ बन गया है।

मजारी ने कहा कि इससे फासीवाद की पुष्टि होती है। उन्हें आतंकवादी नहीं मिल सकते, लेकिन पीटीआई नेताओं अब आतंकवादी बताया जा रहा हैं? यह निंदनीय है।

दूसरी ओर पाकिस्तान की अदालत ने इमरान खान को बुधवार को 8 दिन की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि एजेंसी ने अदालत से 14 दिन की हिरासत का अनुरोध किया था। इस दौरान इमरान से अल कादिर ट्रस्ट को लेकर पूछताछ की जाएगी।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के प्रदर्शनों के बाद से देश में उथल-पुथल मचा हुआ है। सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पाकिस्तान के पंजाब में करीब 1,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया को दिए एक बयान में, पुलिस ने बताया कि मंगलवार को खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में 130 अधिकारी घायल हो गए।

Compiled: up18 News