पाक सैन्‍य कमांडर सरफराज का हेलीकॉप्टर उड़ाया, 6 अधिकारी मृत

INTERNATIONAL

अफगानिस्तान के हमले में मारा गया कमांडर सरफराज आईएसआई का खास था और डीजीएमआई भी रह चुका था. इस हमले में अफगानिस्तान का साथ तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और दूसरे आतंकी संगठनों ने दिया है. अलकायदा ने बलूच आतंकियों के साथ मिलकर हेलीकॉप्टर को निशाना बनाया है. इस घटना के बाद बलूचिस्तान मे पाक सेना में हडकंप मचा हुआ है क्योंकि सरफराज वही का कोर कंमाडर था.

अफगानिस्तान के हमले में मारा गया कमांडर सरफराज ISI का खास था और DGMI भी रह चुका था. इस हमले में अफगानिस्तान का साथ तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और दूसरे आतंकी संगठनों ने दिया है.

दूसरी ओर पाकिस्तान की सेना ने बताया है कि सेना के लापता हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है और इनमें सवार सभी छह अधिकारी और सैनिक मारे गए हैं. मारे गए अधिकारियों में 12 कॉर्प्स के कमांडर लेफ़्टिनेंट जनरल सरफ़राज़ अली भी थे.

पाकिस्तानी सेना का कहना है कि शुरुआती जाँच में ये पता चला है कि ख़राब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर हादसा हुआ.

ये हेलिकॉप्टर बलूचिस्तान के लासबेला में राहत कार्यों में लगा था. सोमवार की रात इसका संपर्क एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल से टूट गया था. पाकिस्तान की सेना ने इसे लेकर अभियान भी चलाया था. लेकिन उसे हेलिकॉप्टर का मलबा मिला.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने पाकिस्तानी सेना के एक हेलिकॉप्टर के लापता होने को लेकर सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा से फ़ोन पर बातचीत की थी.

उन्होंने हेलिकॉप्टर पर सवार सेना के छह अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई थी. शहबाज़ शरीफ़ ने लेफ़्टिनेंट जनरल सरफ़राज़ अली की सराहना कहते हुए उन्हें एक शानदार अधिकारी और अच्छा व्यक्ति कहा था.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भी ट्वीट पर इस घटना पर चिंता जताई है और सभी के सुरक्षित लौटने की कामना की थी.

-एजेंसी