इसराइल: हिज़्बुल्लाह के हमले में एक भारतीय की मौत, दो घायल

INTERNATIONAL

उत्तरी इसराइल के मार्गालियोत गांव पर लेबनान की ओर से मिसाइल हमला किया गया था. ये एंटी टैंक मिसाइल एक बाग में गिरा था. वहां काम कर रहे भारतीय इसकी चपेट में आ गए.

हमले में कोल्लम के रहने वाले पेटनीबिन मैक्सवेल की मौत हो गई जबकि बुश जोसफ जॉर्ज और पॉल मेलविन घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया.

भारत में इसराइली दूतावास ने एक्स पर लिखा, ”हम उत्तरी मार्गालियोत गांव में एक बाग की खेती कर रहे कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह की ओर से किए गए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के कारण एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य के घायल होने से बहुत स्तब्ध और दुखी हैं. हमारी संवेदना शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ हैं.”

दूतावास ने लिखा है, ”इसराइली मेडिकल संस्थान पूरी तरह से घायलों की सेवा में हैं जिनका इलाज हमारे सबसे अच्छे मेडिकल स्टाफ द्वारा किया जा रहा है. इसराइल उन सभी नागरिकों, चाहे इसराइली या विदेशी को समान नजर से देखता है जो आतंकवाद के कारण घायल हुए या मारे गए हैं.”

सात अक्तूबर को हमास ने इसराइल पर हमला किया था, जिसमें क़रीब एक हज़ार इसराइली नागरिक मारे गए थे. जवाब में इसराइल ने हमला शुरू किया और अब तक ग़ज़ा में 30 हज़ार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

-एजेंसी