आगरा: पत्नी को छोड़ दूसरी शादी रचाने वाले युवक सहित 8 के खिलाफ पीड़िता की शिकायत पर संगीन धाराओं में मामला दर्ज

Crime

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव अरनोटा में पांच दिन पूर्व एक युवक अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरी युवती से शादी रचा रहा था। पहली पत्नी ने मंडल में पहुंचकर हंगामा किया था शादी को रुकवाने का प्रयास किया था। जिसे लेकर वहां मौजूद लोगों ने पहली पत्नी और उसके परिजनों के साथ मारपीट की थी पीड़िता द्वारा एसएसपी से शिकायत के बाद आदेश पर पुलिस ने पति सहित अन्य 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव की पीड़ित महिला ने बीते 19 फरवरी को एसएसपी आगरा को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि सतीश उर्फ गोलू पुत्र पातीराम निवासी भूपालपुरा थाना बाह से उसकी शादी बीते वर्ष 4 मई 2019 में धूमधाम से हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। मगर उसके पति ने उसे कुछ दिन अपने साथ रखा उसके बाद उसे छोड़ दिया। जिस पर प्रार्थी आने पति के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था जो विचाराधीन है। वही 5 दिन पूर्व उसे पता चला कि उसका पति सतीश गैर कानूनन दूसरी शादी चोरी चुपके थाना बसई अरेला क्षेत्र के गांव अरनोटा में निवासी युवती से दूसरी शादी रचा रहा है। जिस पीड़ित पहली पत्नी अपने माता-पिता परिजनों के साथ शादी वाले स्थान पर पहुंची जहां उसका पति सतीश मंडप में दूसरी शादी रचा रहा था। जिस पर पीड़िता ने हंगामा कर शादी रुकवाने का प्रयास किया और कहा कि मेरे होते हुए दूसरी शादी क्यों हो रही है यह गैरकानूनी है।

आरोप है कि तभी पति सतीश के पिता पतीराम, भाई मनीष, जगराम, मां कंठश्री, बहन राखी, दूसरी दुल्हन के पिता जय नारायण, एवं उनकी पत्नी अन्य अज्ञात ने पीड़िता और उसके परिजनों के साथ लात घुसा से मारपीट शुरू कर दी उसका फोन छीन कर तोड़ दिया, युवक जगराम ने अभद्र व्यवहार करते हुए पीड़ित महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी कपड़े फाड़ दिए बेइज्जत करते हुए पीड़िता और उसके परिजनों से पहने हुए कान के सोने के टॉप्स, मंगलसूत्र, पायल सहित 7 हजार रुपए छीन कर लूट लिए गए। पर्स में रखे जरूरी दस्तावेज भी फाड़ कर नष्ट कर दिए गए।

पीड़ित महिला और उसके परिजनों को उक्त दबंग पति और परिजनों द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़िता परिजनों के साथ थाने पहुंची थी शिकायत सूचना के बाद शादी वाले स्थान पर पहुंची पुलिस ने शादी को रुकवाया जिस पर दूल्हा बारात सहित मौके से फरार हो गया था।

पीड़ित महिला का आरोप है कि उसने थाने में शिकायत की थी मगर स्थानीय थाना पुलिस ने स्थानीय नेता के कहने पर कोई उक्त पति और उसके परिजनों पर कार्रवाई नहीं की थी। जिस पर पीड़ित महिला एसएसपी आगरा से मिली और प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एसएसपी आगरा के आदेश पर बुधवार को बसई अरेला पुलिस ने उक्त पति सतीश सहित 8 आरोपियों के खिलाफ धारा 147,323,354, 392,427,494,504,506 के तहत संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार