अब आजम खान के समर्थन में मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

Politics

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का समर्थन किया है। मायावती ने गुरुवार को एक के बाद एक ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर हमलावर रुख अपनाया। उन्होंने कहा कि आजम खान को करीब सवा 2 साल से जेल में बंद रखना लोगों की नजर में न्याय का गला घोंटने जैसा है। उन्होंने अन्य बीजेपी शासित राज्यों को भी निशाने पर लिया।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण और आतंकित कार्यवाही तथा वरिष्ठ विधायक मोहम्म्द आजम खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बंद रखने का मामला काफी चर्चाओं में है, जो लोगों की नजर में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?’ आजम के खिलाफ 2019 लोकसभा चुनाव के समय से एक के बाद एक 88 केस दर्ज हुए।

मायावती ने यूपी के साथ ही साथ अन्य बीजेपी शासित राज्यों पर भी निशाना साधा। उन्होंने लिखा, ‘यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी कांग्रेस की ही तरह जिस प्रकार से टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती और भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है यह अति-दुःखद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है।’

BSP सुप्रीमो ने बीजेपी पर कांग्रेस मॉडल के साथ काम करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना और द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों तथा मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय और आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेक सवाल खड़े करता है जो अति-चिंतनीय भी है।’

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान को जेल से बाहर नहीं आने देने और उन पर शिकंजा कसने को लेकर योगी सरकार को निशाने पर लिया। आजम के साथ जल्द न्याय होने की बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार ने इतना कानूनी शिकंजा कसा कि वह जेल से बाहर न निकल पायें, लेकिन जिस तरह से न्यायालय में सुनवाई हो रही है उससे समाजवादियों को उम्मीद है कि उनके साथ न्याय होगा।

-एजेंसियां