ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

Career/Jobs

अगर आप जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RRCER यानी कि आरआरसीईआर की आधिकारिक साइट rrcer.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी और 10 मई 2022 तक चलेगी। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ईस्टर्न रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2972 ​​पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इन डिवीजन में होगी नियुक्तियां

हावड़ा डिवीजन: 659 पद
लिलुआ डिवीजन: 612 पद
सियालदह डिवीजन: 297 पद
कांचरापाड़ा डिवीजन: 187 पद
मालदा डिवीजन: 138 पद
आसनसोल डिवीजन: 412 पद
जमालपुर डिवीजन: 667 पद

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ईर्स्टन रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी निर्धारित ट्रेड में नेशनल टेड सार्टिफिकेट भी होना चाहिए। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष की आयु के बीच होनी चाहिए।

ये देनी होगी फीस

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये फीस देनी होगी। हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों द्वारा कोई शुल्क नहीं दिया जाना है।

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.rrcer.com पर जाना होगा। उसके बाद अब आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारी एंटर करें। फिर फोटोग्राफ, सिग्नेनचर और अन्य डॉक्यूमेंट्स जमा करें। अब आवेदन शुल्क जमा करें। इसके बाद सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ऑउट ले लें।

-एजेंसियां