भारतीय नेताओं के सामने नहीं टिकता कोई पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री या राष्‍ट्रपति: पाक पत्रकार रऊफ क्‍लासरा

Exclusive

तोशाखाना खुलासे पर पाकिस्‍तान के चर्चित पत्रकार रऊफ क्‍लासरा कहते हैं, ‘पाकिस्‍तान में 10 प्रधानमंत्री और 4 राष्‍ट्रपति हुए लेकिन तोशाखाना के मामले में भारतीय प्रधानमंत्री के सामने कोई नहीं ठहरता है।’ उन्‍होंने अपने वीडियो ब्‍लॉग में कहा कि पाकिस्‍तान के नेता 1990 से ही विदेशों से मिले तोहफों को लूट रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि नवाज शरीफ हो या इमरान खान, हर कोई करोड़ों की घड़‍ियां और नेकलेस, यहां तक कि पेन भी उठाकर अपने घर ले गए। राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी को एके-47 राइफल गिफ्ट में मिली थी। मुशर्रफ को गन मिली थी। वे इसे उठाकर ले गए।

इंदिरा-मोदी के आगे कोई पाकिस्‍तानी नहीं ट‍िकता

क्‍लासरा ने कहा, ‘पाकिस्‍तान के लोग पीएम मोदी की आलोचना करते रहते हैं, लेकिन तोशाखाना के मामले में उनके सामने पाकिस्‍तान का कोई नेता नहीं टिकता है। पाकिस्‍तानी नेताओं को पीएम मोदी से सीखना चाहिए। पीएम मोदी ने विदेशों से मिले करोड़ों रुपये के तोहफों को लड़कियों की शिक्षा के लिए नीलाम करवा दिया था। पीएम मोदी ने सीएम रहने के दौरान जो भी तोहफे मिले उसे तोशाखाना में जमा कराया फिर उसे नीलाम करके बच्चियों की शिक्षा के लिए खर्च कर दिया।’

पाकिस्‍तानी पत्रकार ने कहा- ‘भारत में इंदिरा गांधी, मोरार जी देसाई, अटल बिहारी वाजपेयी, मनमोहन सिंह, और अब नरेंद्र मोदी, इन सभी नेताओं के सामने कोई भी पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री या राष्‍ट्रपति नहीं टिकता है। पाकिस्‍तान के किसी नेता ने विदेशों से मिले तोहफों को नहीं छोड़ा था। नवाज शरीफ हो या इमरान खान सोने से लेकर हीरे जवाहरात तक उठा ले गए।

क्‍लासरा ने कहा कि पिछले 20 साल में कोई भी ऐसा पाकिस्‍तानी नेता नहीं हुआ जिसने तोहफों को लूटा नहीं हो।’ उन्‍होंने कहा कि हीरे जवाहरात देखकर पाकिस्‍तानी नेताओं की आंखें चौधियां गईं और उन्‍होंने लूट लिया। इस तरह से पाक‍िस्‍तानी नेता भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की तरह उदाहरण नहीं पेश कर सके।

मोदी ने पाकिस्‍तानी नेताओं को मात दी

पाकिस्‍तान के एक अन्‍य चर्चित पत्रकार कामरान यूसुफ ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने इस मामले में पाकिस्‍तानी नेताओं को मात दी है। उन्‍होंने कहा कि हमारे नेताओं को शर्म करनी चाहिए और पीएम मोदी से सबक लेना चाहिए। कामरान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भी जमकर तारीफ की। खुलासे के मुताबिक पाकिस्‍तानी नेता विदेशों से गिफ्ट के रूप में मिले साड़ी से लेकर फल तक अपने घर उठा ले गए। इस खुलासे के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

Compiled: up18 News