यूपी में PFI के खिलाफ NIA और ED का ‘ऑपरेशन ऑक्टोपस’ जारी, 6 लोग और गिरफ्तार

Exclusive

मुजफ्फरनगर में एनआईए और एटीएस की छापेमारी में इस्लाम कासमी को उठाया गया। इस्लाम कासमी की उम्र 33 साल है। उसके पिता का नाम मोहम्मद अख्तर है। फगुना थाना क्षेत्र के जोगिया खेड़ा गांव का रहने वाला इस्लाम कासमी मदरसे में पढ़ाता था। उसके आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की बात भी सामने आई है। देर रात एनआईए की छापेमारी में उसकी गिररफ्तारी हुई है।

शामली से दो गिरफ्तारी

शामली में एनआईए ने छापेमारी कर दो लोगों को उठाया। इसमें मौलाना शादाब अजीज कासमी और मौलाना साजिद कासमी शामिल हैं। मौलाना शादाब पिता हाफिज उदम शामली के थानाभवन थाना क्षेत्र के सोंटा रसूलपुर गांव का रहने वाला है। वहीं, मौलाना साजिद काजी पुत्र सज्जाद अली खेड़ा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के मामोर गांव का रहने वाला है। उसकी उम्र 37 साल बताई जा रही है।

गाजियाबाद से एक गिरफ्तारी

गाजियाबाद से पीएफआई से जुड़े एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम मुफ्ती शहजाद बताया जा रहा है। मुफ्ती शहजाद पिता मोहम्मद उमेर मुरादनगर थाना क्षेत्र के नेकपुर गांव का रहने वाला है। एनआईए ने आरोपी को हिंसा मामलों में संलिप्तता के आधार पर उठाया है।

वाराणसी से दो गिरफ्तार

वाराणसी पीएफआई के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए की ओर से वाराणसी में छापेमारी गई। हालांकि, अभी तक इस मामले में पुलिस की ओर से पुष्टि नहीं की गई है। एनआईए की ओर से चल रही कार्रवाई के जारी रहने का मामला सामने आया है। माना जा रहा है कि वाराणसी के साथ-साथ प्रयागराज और अन्य जिलों में भी छापेमारी हुई है।

-एजेंसी