दिल्ली कैपिटल्स में बदलाव की खबर, रिकी पॉन्टिंग की जगह आ सकते हैं सौरव गांगुली

SPORTS

समाचार पत्र संगबाद प्रतिदिन की रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी मुख्य कोच के पद से ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग को हटा सकती है पॉन्टिंग हालांकि आईपीएल में सफल कोचों में गिने जाते हैं. उनके कोच रहते ही मुंबई ने 2015 में आईपीएल जीता था. फिर वह दिल्ली में आए और दिल्ली को बदलने में उनका अहम रोल रहा. अभी तक हालांकि इस मामले में किसी भी तरह का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है.

सौरव गांगुली को ये जिम्मेदारी दे सकती है. ये दोनों इस सीजन टीम के कोचिंग स्टाफ में थे. गांगुली वर्तमान में डीसी टीम के निदेशक हैं और दो साल से अधिक समय से फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए हैं। कोचिंग की भूमिका में कदम रखना दक्षिणपूर्वी के लिए एक सहज परिवर्तन होगा।

पॉन्टिंग 2018 से टीम के साथ हैं और उनके कोच रहते ही टीम ने साल 2020 में पहली बार आईपीएल फाइनल खेला. गांगुली पिछले सीजन तक इस टीम के साथ बतौर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर थे. अब वह इस टीम के कोच पद को संभाल सकते हैं.

दिल्ली फ्रेंचाइजी उन टीमों में थी जिसे काफी कमजोर माना जाता था, लेकिन पॉन्टिंग के कोच बनने के बाद चीजें बदलीं. इस टीम ने लंबे समय बाद 2019 में प्लेऑफ में जगह बनाई थी. इसके बाद 2021 तक ये टीम लगातार प्लेऑफ खेलती रही. दिल्ली हालांकि खिताब अपने नाम नहीं कर सकी. लेकिन पिछला सीजन दिल्ली का काफी खराब रहा था. आईपीएल-2023 में दिल्ली ने 14 मैच खेले जिसमें पांच में ही उसे जीत मिली जबकि नौ मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था. टीम पॉन्ट्स टेबल में नौवें स्थान पर रही थी.

-एजेंसी