क्रिकेटर युवराज सिंह को गोवा टूरिज्म विभाग ने जारी किया नोटिस

National SPORTS

गोवा टूरिज्म डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर ने ‘कासा सिंह’ नामक इस विला के पते पर उन्हें नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया कि युवराज ने गोवा के मोरजिम में बनाए विला का होम स्टे के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। इसके लिए गोवा में संबंधित एक्ट के तहत रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया। युवराज को 8 दिसंबर को पेश होने को कहा गया है।

गोवा सरकार ने पूछा, क्यों न कार्रवाई की जाए?

टूरिज्म ट्रेड एक्ट के तहत अपनी प्रॉपर्टी रजिस्टर्ड न करवाने पर क्रिकेटर युवराज सिंह को गोवा सरकार ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाए। टूरिज्म डिपार्टमेंट के तहत प्रॉपर्टी रजिस्टर्ड न करवाने से जुड़े मामले में यह नोटिस जारी किया गया है। टूरिज्म विभाग ने उन्हें कहा है कि कथित रूप से इस रिहायशी प्रॉपर्टी को ऑनलाइन प्लेटफार्म एयरबीएनबी पर कमर्शियल उदद्देश्य के लिए दिखाया जा रहा है।

हर व्यक्ति होटल चलाना चाहता है, मगर मंजूरी जरूरी

डिपार्टमेंट ने कहा है कि हर व्यक्ति होटल/गेस्ट हाउस चलाना चाहता है मगर उससे पहले संबंधित अथॉरिटी से इसे रजिस्टर्ड करवाना जरूरी है। बता दें कि डिपार्टमेंट ने बीते 11 नवंबर को युवराज सिंह की प्रॉपर्टी का निरीक्षण किया था। युवराज को गोवा रजिस्ट्रेशन ऑफ टूरिस्ट ट्रेड एक्ट, 1982 के तहत रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा गया है। युवराज को कहा गया है कि वह 8 दिसंबर को सुबह 11 बजे डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर के समक्ष पेश हों और जवाब पेश करें।

यदि जवाब पेश नहीं किया जाता तो यह समझा जाएगा कि उनके पास नोटिस में दिए गए तथ्यों के जवाब में कहने को कुछ नही है और यह सही हैं। ऐसे में संबंधित एक्ट की धारा 22 के तहत उल्लंघन पाए जाने पर युवराज सिंह को दंडित करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं 1 लाख रुपए तक जुर्माना भी लग सकता है। टूरिज्म के डिप्टी डायरेक्टर राजेश काले ने यह आदेश दिए हैं।

ट्वीट को बनाया आधार

युवराज सिंह के एक ट्वीट को भी डिपार्टमेंट ने आधार बनाया है जिसमें युवराज ने कहा कि वह अपने गोवा होम में 6 लोगों को एक्सक्लूसिव स्टे करवाएंगे। इसमें आगे युवराज ने कहा था कि इस जगह वह अपनों के साथ ज्यादातर समय बिताते हैं और इस घर में उनकी पिच (क्रिकेट) से जुड़ी यादें हैं।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *