पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में विधानसभा के पूर्व स्पीकर का भतीजा गिरफ्तार

Regional

इंस्पेक्टर बेअंत जुनेजा ने बताया कि बलदेव चौधरी लॉरेंस बिश्नोई का काफी नजदीकी साथी रहा है। वह कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में भी लगातार था। गोल्डी बराड़ ने ही बलदेव चौधरी की ड्यूटी लगाई थी कि वह लुधियाना से बठिंडा तीनों गैंगस्टरों मनी रइया, मंदीप तूफान और उनके एक साथी को हथियार सप्लाई करे। गोल्डी बराड़ से आदेश मिलने के बाद बलदेव चौधरी गाड़ी में बठिंडा गया और तीनों को हथियार सप्लाई करके वापस आया।

पुलिस ने जब बलदेव चौधरी को गिरफ्तार किया तो पता चला कि उसके संपर्क पटियाला के भादसों इलाके में रहने वाले युवक से थे तो उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद जांच की गई तो अजनाला के घोड़ा व्यापारी सतबीर का नाम सामने आया और पता चला कि फार्च्यूनर कार में गैंगस्टरों को बठिंडा भी सतबीर ही छोड़कर आया था। पुलिस ने सतबीर को गिरफ्तार कर लिया।

सतबीर से हुई पूछताछ के बाद पता चला कि संदीप सिंह काहलों ने उसे गैंगस्टरों को छोड़ने के लिए बठिंडा भेजा था और बाद में फोन करके भी कहा था कि वह सतर्क रहे। इतना ही नहीं संदीप सिंह काहलों ने ही सतबीर को उसकी सुरक्षा के लिए पिस्तौल दी थी, जिसके बाद पुलिस ने संदीप सिंह काहलों को गिरफ्तार कर लिया।

-एजेंसियां