बिहार के एक धनकुबेर इंजीनियर की अकूत संपत्ति का हुआ खुलासा तो पड़ोसी भी हो गए हैरान

Regional

इंजीनियर के घर निगरानी की टीम को 97 लाख 80 हजार रुपए मिले. ये नोट ट्राली बैंग में रखे हुए थे. इसके साथ ही साहब के तीन राज्यों में जमीन के 20 प्लाट के कागजात भी मिले. साथ ही बीमा निवेश समेत दूसरे निवेश के कागजात अलग. इन सबका वेल्यू एक करोड़ सैंतालीस लाख एकतालीस हजार पांच सौ उनहत्तर रुपए बताया जा रहा है. जमीन बिहार के अलग-अलग शहरों के साथ झारखंड के देवघर और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में है. इंजीनियर ने 10 पॉलिसी में निवेश किया है. उनके पास 18 बैंकों के पासबुक हैं.

सोने चांदी की जेवर का भंडार

इंजीनियर के यहां से सवा किलों से ज्यादा सोना और तीन किलो से ज्यादा चांदी बरामद हुआ है. सोने की बात करें तो इसमें 24 कैरेट के गोल्ड बिस्किट जिसका वजन 580 ग्राम और कीमत करीब साढ़े 34 लाख है. वहीं 18 कैरेट के सोने के आभूषण जिसका वजन 700 ग्राम से ज्यादा और कीमत करीब 32 लाख है. वहीं 3.230 किलो चांदी की कीमत 13 लाख रुपए से ज्यादा है.

बुधवार को हुई थी छापेमारी

दरअसल आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के खिलाफ 24 जुलाई को मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद पटना से 26 जुलाई को निगरानी की टीम छापेमारी करने पहुंची थी. छापेमारी के बाद जब निगरानी की टीम को उनके अकूत संपत्ति का पता चला तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

इंजीनियर के पड़ोसी हैरान

इस छापेमारी के बाद भागलपुर में उनके घर के आसपास रहने वाले लोग हैरान है. लोग कह रहे हैं कि उन्हें पता नहीं था उनके पड़ोस में रहने वाले सरकारी इंजीनियर कुबेर का खजाना लेकर बैठा है. वहीं कुछ लोग दबी जुबान में ये भी कह रहे हैं कि इंजीनियर ने बेईमानी से कमाए पैसे का ईमानदारी से बंटबारा नहीं किया जिसके बाद उनके खिलाफ उपर शिकायत चली गई.

– एजेंसी