आगरा: डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित विज्ञान प्रसार महोत्सव में एनसीसी कैडेट्स ने लिया भाग

स्थानीय समाचार

आगरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विज्ञान प्रसार महोत्सव मनाया जा रहा है। एक हफ्ते तक चलने वाले मेगा साइंस फेस्टिवल में उत्साह पूर्वक बी डी जैन पीजी गर्ल्स कॉलेज की एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया। इस दौरान उन्होंने इंजीनियरिंग और प्रोधोगिक संस्थान में जिज्ञासु व्याख्यानों में प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत एनआरएससी इसरो के उपमहाप्रबंधक डॉ. बीके भद्रा ने की। कार्यक्रम के दौरान सभी मुख्य अतिथियों ने विज्ञान व प्रोधोगिक पर अपने विचार रखे और छात्रों की विज्ञान से संबंधित जिज्ञासाओं को शांत किया।

बीडी जैन महाविद्यालय के 27 कैडेट्स ने फोटोग्राफी, वाद विवाद, पोस्टर और प्रश्नोत्तरी, के साथ साईकल मैराथन में प्रतिभाग करने के लिए अपना पंजीकरण कराया और इन प्रतियोगिता में भाग लेने की बात कही। इसके बाद सभी एनसीसी कैडेट्स ने महाविद्यालय की एनसीसी प्रभारी नीलम कांत के नेतृत्व में डिफेन्स रिसर्च एंड डेवेलपमेन्ट (डीआरडीओ) की तरफ से आईआईटी के सामने छत्रपति शिवाजी मंडपम में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। साथ ही विभिन्न प्रोजेक्ट्स की जानकारी भी ली।

साइंस फेस्टिवल का भ्रमण कर एनसीसी कैडेट्स काफी उत्साहित दिखे। इस दौरान कैडेट्स ने अपनी जिज्ञासाओं को भी शांत किया और प्रोफेसरों से विभिन्न प्रकार की जानकारी ली।