नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ देशव्‍यापी हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी, रोजाना की जरुरतों के समान की आपूर्ति प्रभावित

National

राजस्थान में ये हैं हालात

इस कारण राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित अन्य कई स्थानों पर बसों में सफर करने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को जयपुर-दिल्ली एवं जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य मार्गों पर चालकों के प्रदर्शन के कारण रोडवेज की पर्याप्त बसे नहीं चलने सहित अन्य यातायात को परेशानी हो रही है। चालकों की हड़ताल के कारण सब्जी, पेट्रोल-डीजल आदि आपूर्ति करने वाली ट्रांसपोर्ट सेवाओं पर भी अब इसका असर पड़ने लगा है जिससे लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है।

पंजाब में सभी बड़े मार्ग पूरी तरह बंद

पंजाब ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के मुखिया हैप्पी संधू ने मंगलवार को बताया कि राज्य के सभी राष्ट्रीय उच्च मार्गों को बुधवार से पूर्ण तौर पर बाधित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक जो बसें चल रही हैं, बुधवार से उसे भी परिचाल की अनुमति नहीं दी जाएगी। संधू ने कहा कि हमारी मांग नहीं माने जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि वह आज राज्य के जैतों और मोगा में सभी सड़कों को ब्लाक किया गया है।

दूध की सप्लाई पूरी तरह ठप

राष्ट्रव्यापी हड़ताल की वजह से महाराष्ट्र में दूध सप्लाई पूरी तरह से प्रभावित हुई है। दूध ले जाने वाले हजारों ट्रक राष्ट्रीय, अंतर-राज्य या राज्य राजमार्गों पर कई जगहों पर फंसे हुए हैं। बड़ी संख्या में मुंबई वालों को अपनी पसंदीदा सुबह की चाय और बच्चों के लिए दूध के बिना काम चलाना पड़ा। कुछ इलाकों में डिलीवरी सुबह 10 बजे या उसके बाद हुई है।

पेट्रोल-डीजल के लिए लेनी पड़गी इजाजत

जारी हड़ताल की वजह से तेल की आपूर्ति न आने से पेट्रोल पंपों पर डीजल-पेट्रोल के लिए लंबी कतारें लगी हुई है। वहीं, 10 लीटर से ज्यादा पेट्रोल और डीजल के लिए हिमाचल प्रदेश में एसडीएम से अनुमति लेनी पड़ेगी।सोमवार को पेट्रोल पंपों पर डीजल न मिलने के कारण राज्य में 25 फीसदी निजी बसों के रूट बंद रहे। ऐसे में अगर तेल की आपूर्ति जल्द बहाल न हुई, तो बसें आने वाले दिनों में बस सेवाएं ठप हो सकती हैं।

-एजेंसी