नेशनल हेराल्ड केस: बहन प्रियंका के साथ ED के दफ़्तर पहुंचे राहुल गांधी

National

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ़्तर पहुँच गए हैं. राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी हैं.
राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सोमवार को बुलाया था.

वहीं, कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के समर्थन में ईडी दफ़्तर तक पैदल मार्च निकाल रहे हैं. मार्च में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं.

राहुल गांधी की पेशी को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ”आज देश में जो हो रहा है हम उसके ख़िलाफ़ विरोध कर रहे हैं. पीएम को देश को संदेश देना चाहिए कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी.”
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू और बैंगलुरू में भी बीजेपी के विरोध में प्रदर्शन हुए हैं.

नेशनल हेराल्ड के स्वामित्व वाली कांग्रेस प्रायोजित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं, जिनकी जांच हो रही है. इसमें नौ महीने पहले मनी लॉन्ड्रिंग क़ानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, सच्चाई की जीत होगी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के मामले में राहुल गांधी का समर्थन किया है. उन्होंने भरोसा जताया है कि राहुल गांधी सभी आरोपों से बरी होंगे. उन्होंने सभी आरोपों को निराधार बताया है. एक फ़ेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि वे ख़ुद 15 बार ईडी के सामने पेश हो चुके हैं और सभी सवालों के जवाब दिए हैं.

रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा- मैंने ईडी को 23 हज़ार से ज़्यादा दस्तावेज़ दिए हैं, जिसमें मेरी पहले रुपए की कमाई से लेकर आज तक का ब्यौरा है. मेरा मानना है कि सच्चाई की जीत होगी. उन्होंने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाया है और कहा है कि उनकी प्रताड़ित करने की कोशिश सफल नहीं होगी. रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा है- ये सरकार इस तरह की प्रताड़ना से देश की जनता को दबा नहीं पाएगी. इससे हम और मज़बूत होंगे.

उन्होंने कहा कि वे यहाँ हर दिन सच की लड़ाई लड़ने के लिए हैं और देश की जनता उनके साथ खड़ी है. राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेरल्ड मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध मार्च के साथ राहुल गांधी ईडी दफ़्तर पहुँचे हैं. उनके साथ प्रियंका गांधी भी विरोध मार्च में गई थी.

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेशी से पहले कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर राहुल गांधी को झूठे आरोपों में फंसाने का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी कांग्रेस से डरी हुई है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में सत्याग्रह मार्च निकालेगी.

उन्होंने कहा, ”केंद्र में कायर मोदी सरकार ने पुलिस के हज़ारों नाके लगाकर, जवान लगाकर, दिल्ली को छावनी बनाकर, अघोषित आपातकाल लगाकर ये बात साबित कर दी है कि कांग्रेस के सत्याग्रह को राहुल गांधी और कांग्रेस मोदी सरकार की चूलें हिल गईं हैं.”

”राहुल गांधी के नेतृत्व में शांतिप्रिय और गांधीवादी तरीक़े से सत्याग्रह का मार्च निकलेगा. ना इसे अंग्रेज़ दबा पाए और ना ही उस समय अंग्रेज़ों के मुखबिर बने आज के सत्ताधारी हुक्मरान दबा पाएंगे. हम दृढ़ता से, शांतिप्रिय तरीक़े से बीजेपी के ‘इलेक्शन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट’ के कार्यालय जाएंगे और हर सवाल का जवाब भी देंगे.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झुकाने के लिए मोदी जी ने पिछले आठ सालों से एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है लेकिन, राहुल गांधी और कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता देश के साधारण व्यक्ति, मध्यम वर्ग, ग़रीब और दलित की आवाज़ उठाता रहेगा.

-एजेंसियां