ओबीसी आर्मी के नेतृत्व में राष्ट्रीय पिछड़ी जाति महासंगम का आयोजन

ओबीसी आर्मी के नेतृत्व में राष्ट्रीय पिछड़ी जाति महासंगम का आयोजन, जातिगत जनगणना का किया समर्थन

Press Release

गोरखपुर। ओबीसी आर्मी के तत्वाधान में राष्ट्रीय पिछड़ी जाति महासंगम का आयोजन चौरी चौरा में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ओबीसी आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कालीशंकर यदुवंशी ने और संचालन राष्ट्रीय महासचिव डॉ संजय कुमार जायसवाल ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पदम श्री से सम्मानित फूल बासन बाई, तमिलनाडु से राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के महासचिव राजशेखरन, प्रसिद्ध चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉ मनोज गुप्ता, कोटा से मनोज कुमार, बिहार से डॉक्टर सिद्धार्थ, आशा संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदा यादव, कार्यक्रम के सहसंयोजक उमेश यादव, मुन्ना भुज, अजीत शर्मा और राम केवल मौर्य रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए काली शंकर यदुवंशी ने कहा कि हम पिछड़े और दलित एकता के लिए लगातार मुहिम पर हैं और जातिगत जनगणना कराकर पिछड़ों की आबादी के अनुसार हक दिला कर ही दम लेंगे चाहे इसके लिए हमें कोई भी कुर्बानी क्यों ना देनी पड़े। विशिष्ट अतिथि फूल बासन बाई ने ओबीसी आर्मी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि लाखों करोड़ों महिलाओं को आज आगे आकर अपने हक अधिकार की लड़ाई लड़नी चाहिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉ मनोज गुप्ता ने कहा कि ओबीसी समाज एकजुट हो रहा है और आज अपने अधिकारों की लड़ाई स्वयं लड़ने का संकल्प ले चुका है। ओबीसी आर्मी का अभियान ओबीसी समाज को एक नई दिशा और दशा देगा।
राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर संजय जयसवाल एवं प्रदेश उपाध्यक्ष मुन्ना भुज ने कहा कि अब ओबीसी समाज एक होकर के अपनी लड़ाई स्वयं लड़ेगा और इसके लिए पूरे देश में ओबीसी आर्मी के द्वारा जन जागरण करते हुए लोगों को एक मंच पर एकजुट किया जाएगा।

कार्यक्रम में कई जाती संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपाध्यक्ष उपस्थित होकर ओबीसी आर्मी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर संघर्ष करने का संकल्प लिया। अंतर्राष्ट्रीय संघ वादक रामजन्म योगी द्वारा शंखनाद कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया तथा राष्ट्र प्रसिद्ध बिरहा गायक ओमप्रकाश यादव और ओम प्रकाश दीवाना के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

रिपोर्ट-रवि जायसवाल, गोरखपुर