अमिताभ पर लगे हानिकारक प्रोडक्ट का प्रचार करने के आरोप, NAPi ने भेजा लेटर

Entertainment

इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस बिस्कुट में आटे और दूध जितने पोषक तत्व हैं। माताओं को अपने बच्चों को ये बिस्किट खिलाना चाहिए। इसी विज्ञापन के खिलाफ न्यूट्रिशन एडवोकेसी इन पब्लिक इंटरेस्ट (NAPi) ने अमिताभ बच्चन को लेटर भेजा है, लेकिन एक्टर ने 28 दिसंबर को भेजे गए इस लेटर का अब तक कोई जवाब नहीं दिया है।

अमिताभ बच्चन पर लगे गंभीर आरोप

केबीसी जूनियर के साथ ब्रिटैनिया मिल्क बिकिज़ ने टाई-अप किया था। शो के दौरान अमितभ बच्चन बीच-बीच में इस बिस्किट का विज्ञापन करते नजर आते थे। जिसमें वह कहते थे कि बच्चों को खाना खिलाने में मांओं को परेशानी होती है, लेकिन अब उनकी परेशानी का हल मिल गया है। जिसका नाम है- ब्रिटैनिया मिल्क बिकिज़। इस बिस्किट में आटे और दूध की शक्ति है। यह घर के खाने जितनी हेल्दी है।

अब इस विज्ञापन पर सवाल NAPi ने सवाल खड़े किए हैं। NAPi ने कहा है कि ये ऐड भ्रम फैलाने वाला है। क्योंकि यह प्रोडक्ट वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइज़ेशन के हेल्दी फूड के मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है। अब अमिताभ बच्चन पर हानिकारक प्रोडक्ट का प्रचार करने के आरोप लग रहे हैं।

एक्टर पर पहले भी लग चुके हैं ऐसे आरोप

यह पहली बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन पर इस तरह के आरोप लग रहे हैं। इससे पहले पर गलत प्रोडक्ट का प्रचार करने के आरोप लग चुके हैं। अमिताभ बच्चन पहले मैगी का विज्ञापन किया करते थे लेकिन कुछ समय पहले ही मैगी की गुणवत्ता को लेकर हुए विवाद के चलते अमिताभ बच्चन पर आरोप लगे थे।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड पेप्सी का विज्ञापन कर मुश्किल में फंस चुके हैं। इस ब्रैंड पर केस कर दिया गया था कि इसमें कीटनाशक का इस्तेमाल होता है,जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। चॉकलेट ब्रांड कैडबरी का विज्ञापन करने पर भी बिग बी को नुकसान झेलना पड़ा था। इन सबके अलावा पान मसाला ब्रांड कमला पसंद का विज्ञापन करना भी एक्टर को भारी पड़ा था।

Compiled: up18 News