हिंदूवादी संगठनों के तीव्र विरोध के कारण मुंबई का ‘हलाल शो इंडिया’ रद्द

Press Release

मुंबई के मरीन लाइन्स स्थित इस्लामिक जिमखाना में 12 एवं 13 नवंबर को ब्लॉसम मिडिया की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया जाने वाला था। हलाल प्रमाणपत्र के माध्यम से मिलने वाले पैसों का उपयोग आतंकवादी कृत्यों के लिए उपयोग किया जाएगा, यह बात ध्यान में आने पर हलाल अनिवार्यता विरोधी क्रियान्वयन समिति ने इस कार्यक्रम का तीव्र विरोध किया।

हलाल शो इंडिया कार्यक्रम रद्द हो,  इसके लिए हलाल अनिवार्यता विरोधी क्रियान्वयन समिति की ओर से मुंबई, ठाणे एवं रायगढ़ जैसे विभिन्न स्थानों पर आंदोलन किए गए, साथ ही बैठकें भी ली गईं। समस्त हिन्दुत्वनिष्ठों एवं राष्ट्रप्रेमी नागरिकों ने चेतावनी दी कि यदि इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, तो सड़क पर उतरकर इसका तीव्र विरोध करेंगे। हलाल शो इंडिया रद्द हो,  इसके लिए हलाल अनिवार्यता विरोधी क्रियान्वयन समिति के शिष्टमंडल ने मुंबई के पुलिस सह आयुक्त विश्वास नांगरे-पाटील एवं विशेष पुलिस शाखा के उपायुक्त डॉ. शिवाजी पाटिल से भेंट की ।

इस अवसर पर समिति ने मुंबई पुलिस आयुक्त को ज्ञापन प्रस्तुत कर उसमें हलाल प्रमाणपत्र से मिलने वाले पैसों का कहां-कहां उपयोग किया जाता है, इसकी व्यापक जांच करने की भी मांग की है।

अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस आदि देशों में हलाल प्रमाणपत्र एवं हलाल प्रमाणित वस्तुओं की बिक्री से मिलने वाले पैसों का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए उपयोग किए जाने की बात उजागर हुई है।

भारत में भी हलाल प्रमाणपत्र प्रदान करनेवाले जमीयत उलेमा-ए-हिन्द हलाल ट्रस्ट मुंबई के ‘26/11’ का आक्रमण, जव्हेरी बाजार में किए गए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट, दिल्‍ली की जामा मस्जिद में हुए बम विस्फोट, पुणे के जर्मन बेकरी में किए गए बम विस्फोट, वर्ष 2006 का मालेगांव बम विस्फोट, अहमदाबाद बम विस्फोट आदि अनेक आतंकी गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों की कानूनी सहायता कर रहा है, यह उजागर हो चुका है ।

इसमें लश्कर-ए-तय्यबा, इंडियन मुजाहिदीन, इस्लामिक स्टेट जैसे विभिन्न आतंकवादी संगठनों से संबंधित लगभग 700 संदिग्ध आरोपियों के अभियोगों के लिए आर्थिक सहायता की जाती है।

भारत में खाद्य पदार्थों को प्रमाणपत्र देने के लिए केंद्र सरकार की संस्थाएं FSSAI एवं FDA अर्थात राज्य के अन्न एवं औषधि प्रशासन जैसे विभाग होते हुए भी हिन्दू बहुल भारत में अलग से हलाल प्रमाणपत्र की अनिवार्यता किस लिए है ? इसलिए हलाल अनिवार्यता विरोधी क्रियान्वयन समिति की ओर से सुनील घनवट ने यह मांग की है कि पुलिस प्रशासन इस प्रकार के हलाल उत्पादों का महिमामंडन करनेवाले कार्यक्रमों को अनुमति ही न दें।

-एजेंसी