सांसद किरीट सोमैया ने कहा, मेरे ऊपर हमला ठाकरे सरकार द्वारा ‘प्रायोजित’

Politics

खार पुलिस स्टेशन के बाहर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा कार पर चप्पलें और पानी की बोतलें फेंके जाने के बाद बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने रविवार को प्रेस कॉन्फ़ेंस की और अपने ऊपर हुए हमले को उद्धव ठाकरे सरकार का ‘प्रायोजित’ हमला बताया.

सोमैया शनिवार रात को मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिए गए निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने गए थे. दोनों पति-पत्नी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की चेतावनी दी थी.

किरीट सोमैया ने दावा किया था कि उन पर पत्थरों से हमला किया गया. उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया था जिसमें उनके गाल से ख़ून निकल रहा है.

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए सोमैया ने दावा किया कि ‘हमला उद्धव ठाकरे सरकार के ज़रिए प्रायोजिता था. जब वो खार पुलिस स्टेशन गए तो वहां पर 70-80 शिवसेना कार्यकर्ता इकट्ठा थे.’

उन्होंने कहा, “मैंने व्यक्तिगत तौर पर पुलिस को सूचित किया कि मुझ पर शिवसेना के गुंडे हमला कर सकते हैं और बाद में ऐसा हुआ भी.”

बीजेपी नेता ने दावा किया कि पुलिस ने उनके नाम पर एक झूठी एफ़आईआर दर्ज की है. उन्होंने कहा कि वो नई दिल्ली जाएंगे और इस मामले में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाक़ात करेंगे.

-एजेंसियां