30 व् 31 जुलाई को आगरा में ताज मैजिक फेस्टिवल का आयोजन, देशभर के 250 से ज्यादा जादूगर लेंगे भाग

विविध

250 से अधिक जादूगर लेंगे भाग, लगातार चलेगा जादूगरों का शों, भरपूर होगा मनोरंजन

आगरा: ताज मैजिक सोसायटी आगरा द्वारा अखिल भारतीय जादू सम्मेलन, ताज मैजिक फेस्टिवल का आयोजन दिनांक 30,31 जुलाई को माथुर वैश्य महासभा भवन में आयोजित किया गया है,जिसमे भारत वर्ष से लगभग 250 ख्याति प्राप्त जादूगर भाग ले रहे है।

इस सम्मेलन में जादू प्रतियोगिता के अलावा, जादू टीचिंग, जादू गाला शो, तो होगा ही साथ ही जादू कला के उत्थान के लिए जादू गोस्टी, जादू को ललित कला की श्रेणी में रखने की सरकार से मांग जादू शो बनाने के लिए वित्तीय सहायता देने के लिए एक ज्ञापन तैयार कर सरकार को दिया जाएग।

जादूगर प्रहलाद राय, जादूगर एस लाल सीनियर, जादूगर सम्राट विक्रांत, जादूगर हितेश, आदि को ताज जादू सम्राट की उपाधि प्रदान की जाएगी, साथ ही इन जादूगरों को इनके द्वारा जादू क्षेत्र में की गई लंबी सेवा के लिए जीनियस वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी प्रदान किया जायेगा।

इस जादू सम्मेलन में इंडियाज गॉट टैलेंट और हुनरवाज जैसे रियल्टी शो में भाग लेने वाले जादूगर जैसे एम पी अंसारी, सुशील जैसवाल, विकास शर्मा, मनोज जैन, तुलसी आदि भी भाग ले रहे हैं।

बंगाल से सौम्य देव, बिहार से ब्रजमोहन सिंह, राजस्थान के मनोज कौशिक, गुजरात के सुनील रावल, जादूगरों को टीचिंग देंगे कुछ महिला जादूगर भी भाग ले रही हैं।सम्मेलन में सीनियर और जूनियर कंपटीशन भी होगा।

17 बार के राष्ट्रीय जादू अवार्ड विजेता एम पी अंसारी भी अपना जलवा दिखाएंगे कार्यक्रम के अध्यक्ष जादूगर जितेंद्र बघेल, सचिव जादूगर संजय कश्यप, कोसाध्यक्ष, जादूगर एस कुमार, जादूगर अखिलेश जैसवाल, जादूगर जे पी ए सम्राट, जादूगर शैलेंद्र कश्यप, जादूगर प्रमोद पाल, जादूगर संतोष आडवाणी, दिन रात कार्यक्रम की सफलता के लिए लगे हुए है।

-up18news