मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू पुलिस हिरासत से फरार

Regional

मूसेवाला की हत्या मामले में बिश्नोई प्रमुख आरोपी है। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर पटियाला रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) मुखविंदर सिंह छिना ने कहा क‍ि पुलिस की टीम प्रयास कर रही है और हम उसे जल्द ही पकड़ लेंगे। छिना के पास वर्तमान में बठिंडा रेंज के आईजी का भी अतिरिक्त प्रभार है।

29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्‍या

पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला की हत्या के बाद बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। टीनू उन 24 आरोपियों में शामिल है, जिनके खिलाफ हत्या के इस मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया गया है।

मूसेवाला के मर्डर का सौदा 1 करोड़ रुपए में

सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बीते द‍िनों एक सनसनीखेज खुलासा हुआ था। बताया गया कि मूसेवाला के मर्डर का सौदा 1 करोड़ रुपए में हुआ था। इसमें हर शार्प शूटर को 5-5 लाख रुपए मिले थे। बाकी पैसा दूसरे मददगारों को मिला। हत्या से पहले शूटर्स ने इसके लिए पूरी प्लानिंग तैयार कर ली थी। सिद्धू मूसेवाला अपने गानों में वह जिन विदेशी हथियारों और एके-47 का जिक्र करते थे, शूटर्स के लिए उन्हीं हथियारों को मंगवाया गया।

29 मई को हत्या से करीब एक सप्ताह पहले शूटर्स ने पंजाब में मानसा के पास एक फार्महाउस में इसका ट्रायल भी किया था। इसमें इन्होंने हत्या में इस्तेमाल की गई ग्लोक, पी-30, जिगाना और स्टार पिस्तौल के अलावा एके-47 और ग्रेनेड लॉन्चर को चलाकर ये चेक किया था कि ये तमाम हथियार ठीक से चल रहे हैं या नहीं।

-एजेंसी