ICC की ताजा रैंकिंग में मोहम्मद सिराज फिर बने नंबर 1 वनडे गेंदबाज

SPORTS

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में सिराज ने 8 स्थान की छलांग लगाते हुए 694 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहला स्थान हासिल किया है। वहीं 678 रेटिंग पॉइंट्स के साथ हेजलवुड दूसरे, 677 रेटिंग पॉइंट्स के साथ न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं। एशिया कप 2023 में शानदार गेंदबाजी कर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीतने वाले कुलदीप यादव को तीन स्थान का नुकसान हुआ है। कुलदीप 638 रेटिंग पॉइंट्स के साथ छठे से 9वे स्थान पर खिसक गए हैं।

इन दोनों के अलावा कोई अन्य भारतीय गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है। अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान और राशिद खान 657 और 655 रेटिंग पॉइंट्स के साथ चौथे और पांचवे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के शाहीन शह अफरीदी 632 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 10 नंबर पर हैं।

आईसीसी पुरुष वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी बदलाव हुए। दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन वनडे बैटिंग रैंकिंग में 20 स्थान छलांग लगाकर 698 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए। क्लासेन ने चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। जिसका उन्हें फायदा हुआ है। इसके अलावा पाकिस्तान के इमाम उल हक़ और आयरलैंड के हैरी ट्रेक्टर को एक- एक स्थान का फायदा हुआ है।

इमाम उल हक़ 728 रेटिंग पॉइंट्स के साथ चौथे और ट्रेक्टर 726 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पांचवे स्थान पर आ गए हैं। वहीं दो स्थान नीचे खिसककर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 720 रेटिंग पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 814 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे, विराट कोहली 708 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 8वे और कप्तान रोहित शर्मा 696 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 10वे स्थान पर हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म 857 रेटिंग पॉइंट्स के साथ बने हुए हैं।

Compiled: up18 News