पीएम मोदी की मां का 100वां जन्‍मदिन आज, आशीर्वाद लेने पहुंचे मोदी

National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपनी मां हीराबेन मोदी के 100वें जन्मदिन पर गुजरात की राजधानी गांधीनगर स्थित उनके आवास पर मुलाक़ात की है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उनकी मां हीराबेन मोदी शनिवार को अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं.

इस मौक़े पर नरेंद्र मोदी ने अपने मां के पैर धोए और उनसे आशीर्वाद लिया है. मां कुर्सी पर बैठी हुई थीं और पीएम मोदी ने नीचे फर्श पर बैठकर उनके पैर धोए. करीब आधे घंटे चली मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मां हीराबेन का हालचाल लिया, उनको मिठाई खिलाई. पीएम मोदी ने उन्‍हें एक शॉल भी गिफ्ट किया.

पीएम मोदी अब से कुछ देर पहले अपनी मां से मिलकर उनके आवास से रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी ने मां हीराबेन से मुलाकात की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा भी कीं, जिस पर यूजर्स की तरफ से ढेरों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

पीएम मोदी ने कहा- “मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है… जीवन की वो भावना है जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया है। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं।”

पीएम मोदी की मां हीराबेन अपने सबसे छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं. इससे पहले नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात पहुंचे थे. वहां उन्हें कई कार्यक्रमों में भाग लेना है.

-एजेंसियां