मोदी जी का काशी प्रवास, जमकर फेंकुगिरी, बलभर बकवास !

Cover Story अन्तर्द्वन्द

-अमित मौर्या-

पीएम मोदी द्वारा माहौल बनाने का प्रयास जारी, यह है बनारस की जनता को मूर्ख बनाने की तैयारी

वादों की पोटली से जनता को बरगलाने की तैयारी, अब जनता की सबक देने की बारी

अमित मौर्या
अमित मौर्या

वाराणसी। देश के मौजूदा टेलीप्रॉम्पटर नेता की बात सबसे निराली होती है। उनकी हर “अदा आदत इबादत” में मात्र दिखावा और जनता को बरगलाने और अपनी कमियों को छुपाने की तैयारी होती है। वह ऐसे वज़ीर ए आजम हैं,जिनकी कथनी और करनी दोनों बेकार बेदम है।
वह हर बार टीवी स्क्रीन पर आते हैं और जनता को अपने “मन की बात” सुनाते हैं।

वह यह भुल जाते हैं कि लोकतंत्र में शासक अपनी नहीं बल्कि जनता के मन की बात सुनता है। समझ तो गये ही होंगे आप की हम किसकी बात कर रहे हैं।
जी हां ऊपर उल्लेखित बातें में हम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी के कार्य और व्यवहार का जिक्र कर रहे थें।
हालांकि उनके बारे में बताने को बहुत कुछ रह नही गया है क्योंकि देश की बहुसंख्य जनता जान चुकी है कि मोदी जी से विकास की आस मने पर्यायवाची तौर पर बलभर बकवास ही है

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी जी बनारस प्रवास पर थेँ। वह बनारसी मतदाताओं को रिझाने का अवसर नहीं छोड़ना चाहते थें। इसलिए उन्होंने पान दबाया और डमरु बजाया ताकि डमरू की डम-डम में जनता सरकार के घटिया नीतिगत कुकर्म मंदी, महंगाई,बेरोजगारी जैसी दुश्वारियों भुलाकर बीजेपी की वाह-वाही में शामिल हो जाये। और आह मोदी से वाह मोदी की रट लगाये। मगर पीएम मोदी का माहौल बनाने की यह चाल जनता को किसी भी हाल में लुभाने में नाकाम रही।

पीएम मोदी ने अपने बनारस प्रवास में कहा की आज हिंदुस्तान के हर कोने में, इस चुनाव में भी मैं जहां-जहां गया हूं, वहां-वहां माताओं-बहनों ने जो आशीर्वाद दिया है वो एक प्रकार से माताएं-बहनें मेरा रक्षा कवच बनी हुई हैं।

हमारी बहन बेटियों की रक्षा-सुरक्षा पहले भी डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और आगे भी रहेगी। मगर पीएम मोदी जी भूल जाते हैं कि उनके ही सरकार में यूपी में महिला अपराध के मामलों अव्वल आया। और उनके विधायक कुलदीप सेंगर ने बहन बेटी की इज्ज़त तार तार करते हुये उसके परिवार को बर्बाद कर दिया।

साथ ही हाथरस गैंगरेप और हत्या जैसी घटना में योगी सरकार की अमानवीय रवैया आज भी जनता के जेहन में ताजा है। वह अपने भाषण में कहते हैं कि
10 मार्च के बाद गरीब को गैस कनेक्शन देने का काम और तेज होगा। तो उन्हें यह भी याद होना चाहिये कि आज रसोई गैस की महंगाई से महिलाओं को कहीं कहीं चूल्हा फूंकना पड़ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि कानून व्यवस्था के दम पर उत्तर प्रदेश के लोग, यूपी को गुंडागर्दी, मनचले, माफिया, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अवैध कब्जे देने वाली घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं। जबकि सत्य यह है कि यूपी में माफ़िया राज का आलम यह रहा है कि पच्चीस हजार का ईनामी खुलेआम घूमता रहा। और यूपी सरकार के लिये वह फरार रहा। अवैध कब्जे की शिकायतों से तो पुलिस प्रशासन के दफ्तरों पर फरियादियों की लाईन लगी होती है। भ्र्ष्टाचार भाई भतीजावाद को बताने की जरूरत नही है। पीएम मोदी गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्कृति सभ्यता की बात कियें।

मगर यह नहीं बतायें की उनका शिक्षा चिकित्सा पर कितना फोकस है क्योंकि हर आम आदमी महंगी शिक्षा चिकित्सा से बेहाल है। जबकि यह मूलभूत जरूरतों में से है। जनता अभी तक कोरोना काल के चिकित्सकीय लापरवाही से उपजे अनुभवों को भुला नही पाई है। औऱ प्राइवेट शिक्षा चिकित्सा संस्थानों की लूटपाट जगज़ाहिर है। कहने का लब्बोलुआब यह है कि पीएम मोदी जी की बात मात्र एक बकवास ही नजर आया औऱ उनकी यह बातें जनता को लुभा नही पायी।

-अमित मौर्या