मोदी सरकार युवाओं को रोज़गार देने के वादे को पूरा करने में नाकाम रही: प्रियंका गांधी

Politics

प्रियंका ने कहा, “दस साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है. मीडिया दिखाता है कि देश में जी20 जैसे कितने बड़े इवेंट हो रहे हैं. सबने कहा कि इससे देश का मान-सम्मान बढ़ रहा है. ठीक है, हम भी ख़ुश होते हैं. लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि क्या देश का मान-सम्मान यहां खड़े बच्चों, पुलिसवालों और छात्रों से नहीं जुड़ा है? क्या वो आपकी उम्मीदों और महत्वाकांक्षाओं से नहीं जुड़ा है? क्या आपको रोज़गार नहीं मिलना चाहिए? आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, तभी देश का मान-सम्मान बढ़ेगा.”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार युवाओं को रोज़गार देने के वादे को पूरा करने में नाकाम रही है. उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में इतने बच्चे सेना की तैयारी करते हैं. एक ज़माने में एक सरकार थी, जो आपकी आशाओं को आगे बढ़ाती थी. तब आपको सेना में रोज़गार मिलता था. आज ये अग्निवीर ले आए, वहां आपको रोज़गार नहीं मिल रहा. सरकारी कंपनियों में भी रोज़गार नहीं हैं, उन्हें वो अडाणी जी को बेच चुके हैं.”

प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस रफ़्तार से महंगाई बढ़ी है, उस दर से लोगों की आय नहीं बढ़ी है. उन्होंने कहा कि किसानों को भी उनका हक़ नहीं दिया जा रहा.

उन्होंने कहा, “आम जनता का क्या फ़ायदा हो रहा है? गहराई से इस सवाल को पूछो और समझो. किसान कल भी सड़क पर था, आज भी सड़क पर है. पिछले आठ सालों में गन्ने का मूल्य सिर्फ़ 55 रुपये बढ़ा है, लेकिन सब्ज़ियां, फल, दाल, तेल, गैस.. सब कितने महंगे हो गए हैं. बस चुनाव आने लगता है तो वो कहते हैं कि एक बोरा राशन ले लो.”

“सरकार का कर्तव्य आपके लिए काम करने का है, आपको रोज़गार और शिक्षा देकर मज़बूत करने का है. मैं आपको ये कहना चाहती हूं कि अपनी भलाई देखिए. मैं आपसे उम्मीद रखती हूं कि आप सोच-समझकर चलेंगे और अपने भविष्य के लिए वोट देंगे.”

-एजेंसी