मीराबाई चानू ने मणिपुर के मद्देनज़र PM को लिखा खत, हिंसा खत्म कराने की अपील

SPORTS

मणिपुर में बीते ढाई महीने से हिंसा जारी है. हिंसा ख़त्म करने की कई कोशिशें नाकाम रही हैं. कुकी और मैतई समुदाय के बीच हो रही इस हिंसा में 150 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है.

मीराबाई चानू फ़िलहाल अमेरिका में ट्रेनिंग कर रही हैं. मीराबाई ने कहा कि मणिपुर में हिंसा के कारण एथलीट ढंग से ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे हैं.

अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए वीडियो में मीराबाई कहती हैं, ”मणिपुर में हिंसा के तीन महीने पूरे हो रहे हैं पर शांति अब तक नहीं लौटी है. कई खिलाड़ियों की इस संघर्ष के कारण ट्रेनिंग नहीं हो पा रही है और कितने बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है. कई लोगों की जान गई और कितने ही घर जला दिए गए.” मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में 49 किलो कैटेगिरी में सिल्वर मेडल जीता था.

मीराबाई चानू बोलीं, ”मणिपुर में मेरा घर है. फिलहाल मैं अमेरिका में हूं, आने वाली चैंपियनशिप की ट्रेनिंग के लिए. मैं मणिपुर में नहीं हूं, फिर भी सोचती हूं कि ये लड़ाई कब ख़त्म होगी. मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जी से अपील करना चाहूंगी कि जो लड़ाई चल रही है उसको जल्दी से जल्दी ठीक करिए और मणिपुर की सभी प्रजा को बचा लीजिए. मणिपुर की पहले जैसी शांति लाइए.”

Compiled: up18 News