यूपी के बरेली में अपहरण, रेप, धर्म परिवर्तन के बाद नाबालिग की हत्या, आरोपी फरियाद हुसैन गिरफ्तार

Crime

बरेली। विगत दिवस बुधवार (8 मई) को, एक 15 वर्षीय हिंदू लड़की का शव, दो हिस्सों में कटा हुआ, बरेली के फतेहगंज पूर्वी गाँव में रेलवे पटरियों के पास पड़ा मिला। मृतक का परिवार इसे लव जिहाद का मामला बता रहा है, जिसमें नाबालिग को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने के बाद वाहिद हुसैन के बेटे फरियाद नाम के एक युवक ने तेज रफ्तार ट्रेन के आगे फेंक दिया था।

हद तो तब हो गई जब हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद कई घंटे तक दो जिलों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। फिर जब हिंदू संगठनों ने मामले को लेकर हंगामा किया तब जाकर 12 घंटे बाद मुकदमा दर्ज किया गया।

छात्रा का जबरन करवाया धर्म परिवर्तन

दरअसल ये मामला बरेली के फतेहगंज पूर्वी थाने का है। यहां एक इंटरमीडिएड की छात्रा की फरियाद नाम के लड़के ने ट्रेन के आगे फेंककर हत्या कर दी है। आरोप है कि फरियाद नाम का लड़का लंबे समय से छात्रा को परेशान कर रहा था। इसके बाद उसने छात्रा का जबरन रेप किया और फिर उसका धर्म परिवर्तन भी करवा दिया। इतना ही नहीं फरियाद ने इंप्रूवमेंट का फॉर्म भरने जा रही छात्रा का अपहरण किया और फिर उसे फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र में चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया, जिससे छात्रा का शरीर दो हिस्सों में कट गया।

सीमा विवाद में पुलिस उलझी रही

छात्रा का शव कई घंटे तक ट्रैक के किनारे पड़ा रहा और पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। वहीं, कई घंटे तक जब आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो हिंदू संगठनों ने थाने के सामने शव रखकर जमकर हंगामा किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिसके बाद मामला तूल पकड़ा तो पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और एफआईआर के आदेश किए। फिर 12 घंटे बाद शाहजहांपुर जिले की पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

इस मामले में एसपी साउथ मानुष पारिक ने कहा कि एक छात्रा का शव रेलवे ट्रैक पास मिला है। उसके शव का शाहजहांपुर पुलिस ने छात्रा का पोस्टमार्टम करवाया। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आरोपी फरियाद हुसैन के खिलाफ धर्म परिवर्तन अधिनियम, पॉक्सो, रेप, अपहरण और हत्या जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

-एजेंसी