एमईएससी की वर्कशॉप: नि:शुल्क सीखें फिल्म और फोटोग्राफी का हुनर

Career/Jobs

नई दिल्ली: कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के अंतर्गत मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल्स काउंसिल (MESC) ने एसएई इंस्टिट्यूट दुबई के सहयोग से मोबाइल फोटोग्राफी और फिल्म निर्माण पर क्रिएटिव वॉरियर्स वर्कशॉप की मेजबानी करेगा। ये तीन दिवसीय वर्कशॉप 15 जून से शुरू होंगी जहाँ फिल्म निर्माण में रुचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए यह कार्यक्रम नि:शुल्क रहेगा।

इस वर्कशॉप में फिल्म निर्माण और फोटोग्राफी के रचनात्मक और तकनीकी पहलुओं से परिचय कराया जाएगा। प्रतिभागियों को पटकथा लेखन, स्टोरीबोर्डिंग, शूटिंग स्क्रिप्ट बनाने, प्रोडक्शन मैनेजमेंट, कास्टिंग, निर्देशन, क्रू पर काम करने, सिनेमैटोग्राफी, लाइटिंग, साउंड और पोस्ट-प्रोडक्शन एडिटिंग के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी और फोटोग्राफी के विभिन्न तकनीकी पहलुओं के बारे में भी बताया जायेगा।

एमईएससी के सीईओ मोहित सोनी ने कहा कि नये क्रिएटिव वॉरियर्स को तैयार करने के लिए फिल्म निर्माण और फोटोग्राफी की कला सिखाने के उद्देश्य से इस निःशुल्क वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह इवेंट वर्चुअल तरीके से होगा, जहां तकनीकी विशेषज्ञ डैरेन, प्रतिभागियों के साथ अपनी विशेषज्ञता साझा करेंगे।

छात्र https://creativewarriors.co.in/events लिंक के माध्यम से इस वर्कशॉप के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।” बता दें कि डैरेन एसएई इंस्टीट्यूट दुबई में तकनीकी सुपरवाइज़र के रूप में छात्रों और फैकल्टी की सहायता करते हैं।

-एजेंसी