‘MBA फेल कचौड़ी वाला’ की सोशल मीडिया पर हो रही बहुत चर्चा, जानिए सत्यम मिश्रा की दिलचस्प कहानी

Cover Story

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘MBA फेल कचौड़ी वाला’ की बहुत चर्चा में है। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक ठेले की दुकान का नाम है, ‘MBA फेल कचौड़ी वाला’, जहां कौचड़ी मिलती है। अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए फर्रुखाबाद के रहने वाले युवक सत्यम मिश्रा ने आवास विकास कॉलोनी में कचौड़ी बेचने का बिजनेस शुरू किया है और उन्होंने अपने ठेले का नाम ‘MBA फेल कचौड़ी वाला’ रखा है। अब सोशल मीडिया पर हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर इतना विचित्र नाम एक कचौड़ी के शॉप का क्यों है। असल में फर्रुखाबाद के रहने वाले युवक सत्यम मिश्रा की कहानी बड़ी दिलचस्प है।

अनोखी है MBA फेल कचौड़ी वाले की कहानी

जी न्यूज के मुताबिक सत्यम मिश्रा ने अपने घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कचौड़ी बेचने का फैसला किया है। संजय ने बीएससी करने के बाद सोचा था कि वह एमबीए की पढ़ाई करेगा। उसने वैसा किया भी, उसने एमबीए की पढ़ाई शुरू कर दी। लेकिन अपने परिवार की आर्थिक स्थिति की वजह से वह पूरी तरह अपनी पढ़ाई पर फोकस ना कर सका और वह एमबीए की परीक्षा में फेल हो गया। इसलिए उसने अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए कौचड़ी बेचने का बिजनेस शुरू किया और उसने ठेले का नाम ‘MBA फेल कचौड़ी वाला’ रखा।

MBA फेल के साथ हैं उनका हाईस्कूल फेल भतीजा!

सत्यम मिश्रा का कहना है कि एमबीए में फेल होने की घटना को चार साल बीते चुके हैं और उन्होंने बीते एक महीने से कचौड़ी का ठेला लगाया है। सत्यम मिश्रा को उम्मीद है कि इससे उनके परिवार की आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी। सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि सत्यम मिश्रा के इस काम में उनका साथ उनका भतीजा देते हैं, जो खुद जो हाईस्कूल फेल हैं।

 

फिर से MBA करना चाहते हैं सत्यम मिश्रा

सत्यम मिश्रा का कहना है कि वह फिर से एमबीए की पढ़ाई करना चाहते हैं। सत्यम मिश्रा ने कहा है कि पिछली दफा वह भले ही पहले सेमेस्टर में फेल हो गए थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रोजगार बढ़ने के बाद वह फिर से एमबीए करेंगे और अपना ही काम भी करते रहेंगे।

PM मोदी से प्रेरित होकर शुरू किया ये काम’

सत्यम मिश्रा ने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर यह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बड़ी मेहनत से ये धंधा कर रहे हैं। सत्यम के ठेले का नाम लोगों को बहुत अनोखा लग रहा है, इसलिए उनकी दुकान पर अब धीरे-धीरे भीड़ भी बढ़ रही है। ठेले पर सत्यम डिजिटल पेमेंट भी लेते हैं।

6 भाई-बहन हैं सत्यम मिश्रा

सत्यम मिश्रा फर्रुखाबाद के कायमगंज तहसील के गांव दीप नगरिया के रहने वाले हैं। ये 6 भाई-बहन है। सत्यम की चार बहनें हैं, जिसमें से 3 की शादी हो चुकी है। सत्यम अपने एक भाई और माता-पिता के साथ रहते हैं।