मऊ: बाहुबली मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने कोर्ट में सरेंडर किया, मुचलके पर रिहा

Regional

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान हेट स्पीच देने के मामले में अब्बास अंसारी सहित तीन तीन वांछित आरोपितों ने एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी की कोर्ट में सरेंडर किया। आरोपियों की तरफ से आत्मसमर्पण और जमानत याचिका पर सुनवाई की गई। जिसके बाद एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया, साथ ही जमानत देते हुए मुचलके पर रिहा करने का हुक्म सुनाया। इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है।

मऊ जिले की पुलिस के अलावा कई अन्य केस में लखनऊ पुलिस को भी अब्बास अंसारी की तलाश थी। उसकी तलाशी के लिए मऊ और लखनऊ पुलिस ने यूपी के कई शहरों के अलावा दिल्ली से लेकर पंजाब तक छापेमारी की थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा था। आरोपियों के तारीख पर उपस्थित न होने के कारण कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया था।

क्या है पूरा मामला

यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सुभासपा प्रत्याशी अब्बास अंसारी ने अपने भाई उमर के साथ 4 मार्च को पहाड़पुर में एक मंच साझा किया था। उस दौरान अब्बास अंसारी ने अखिलेश यादव का नाम लेकर कहा था कि भैया से बात हो गई।

समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद यहां के अधिकारियों का छह महीने तक ट्रांसफर नहीं होगा। पहले हिसाब-किताब होगा। इस मामले में अब्बास अंसारी सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद से तीनों फरार हो गए थे।

19 अक्टूबर को अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से मिली थी राहत

बता दें, आर्म्स एक्ट मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से 19 अक्टूबर को बड़ी राहत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिया था कि वह अगले आदेश तक अब्बास अंसारी के खिलाफ कोई कदम न उठाए। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अंसारी की याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी किया था। अब्बास अंसारी पिछले काफी समय से उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ लुका-छिपी का खेल खेल रहे थे। यूपी पुलिस की कई टीमें अब्बास को ढूंढने में नाकाम रहीं।

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद 20 अक्टूबर को सैफई पहुंचे थे अब्बास

सुप्रीम कोर्ट की इस राहत के बाद अब्बास अंसारी 20 अक्टूबर को सैफई पहुंचे। यहां उन्होंने और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। साथ ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के बाद अब्बास अंसारी ने फेसबुक पोस्ट पर उन्हें याद किया और बताया कि कैसे नेताजी उनके परिवार के करीब थे। अब्बास अंसारी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने हर हालात में हमारा और परिवार का हाथ थामे रखा।

-एजेंसी