आगरा: विश्व पर्यटन दिवस पर हुए कई कार्यक्रम

Press Release

आगरा: “विश्व पर्यटन दिवस“ के अवसर पर आज शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए और देशी-विदेशी पर्यटकों का विशेष स्वागत किया गया।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने सुबह सर्किट हाउस से बाइक रैली को झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह बाइक रैली पर्यटन विभाग के तत्वावधान में कोरोना महामारी के बाद बंद पड़ी पर्यटन गतिविधियों को पुनः गतिशील करने व पर्यटन के अंतर्गत विश्वदाय स्मारकों के प्रति जागरूकता हेतु आयोजित की गई। इस वर्ष विश्व पर्यटन दिवस की थीम यूएनडब्ल्यूटीओ द्वारा “रीथिंकिंग टूरिज्म“ निर्धारित की गई। बाइक रैली सर्किट हाउस से सिकन्दरा, एत्माद्दौला, ताज व्यू प्वाइंट/मेहताब बाग, आगरा फोर्ट से होकर शिल्पग्राम में समाप्त हुई। इस बाइक रैली में लगभग 50 से अधिक बाइकर्स ने हिस्सा लिया।

होटल एन्ड रेस्टोरेंट ओनर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने सुबह नौ बजे गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन से कैंट रेलवे स्टेशन पर आने वाले देशी व विदेशी पर्यटकों का माला अर्पण कर व मिठाई खिला कर स्वागत किया।संस्था के सभी सदस्यों ने होटलों पर आने वाले पर्यटकों को होटलों के कमरों पर 25 प्रतिशत छूट व रेस्टोरेंट में 20 प्रतिशत का डिस्काउंट खाने पर दिया। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष शांति स्वरूप व उ०प्र० पर्यटन विभाग के हेमन्त, उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह, सचिव अवनीश शिरोमणि, सिद्धार्थ अरोड़ा, कौशांबी अग्रवाल, कृष्णा बंसल, हरिकांत शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, जगदीश गुप्ता, अमित गुप्ता आदि लोगों ने मिठाई खिलाकर पर्यटकों का स्वागत किया।

आगरा किले पर होटल एन्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन की तरफ से पर्यटकों पर पुष्प वर्षा की गई। होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स ने भी देशी-विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया। देशी-विदेशी पर्यटके स्वागत कार्यक्रम को मोबाइल फोन में कैद करते दिखे।