इंटीरियर डिजाइनिंग के छेत्र में नाम कमा रहे हैं अहमदाबाद के मंथन श्याम गनात्रा

Life Style

मैं अहमदाबाद में स्थित एक डिजाइनर और उद्यमी हूं और ऑलअबाउटस्पेस (एक पूर्ण-सेवा डिजाइन फर्म) का संस्थापक हूं, मैं लगभग एक दशक से इस उद्योग में हूं, जो मुझे वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइनिंग में एक प्रभावशाली अनुभव देता है, जिसमें संबद्ध है। कई टर्नकी परियोजनाओं को क्रियान्वित करने और क्षेत्र के कुछ प्रतिष्ठित संस्थानों और व्यक्तियों के लिए इंटीरियर डिजाइनिंग समाधान प्रदान करने में प्रवीणता। मेरे द्वारा लिए जाने वाले किसी भी 3D विज़ुअलाइज़ेशन प्रोजेक्ट की बात आने पर मेरा व्यावहारिक ज्ञान एक प्लस है। मैं 3D विज़ुअलाइज़ेशन, एनिमेशन और ग्राफ़िक्स में भी हूँ, जो मुझे इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त देता है। मैं निर्माण और रीयल-एस्टेट में भी हूं क्योंकि यह मेरा पारिवारिक व्यवसाय है और हमारे दादाजी के समय से इस उद्योग में हमारे पैर हैं। ये सभी पहलू मुझे अपने ग्राहकों को उनके स्थान को डिजाइन करने के लिए पूरी तरह से अद्वितीय और एक स्टॉप समाधान प्रदान करने की अनुमति देते हैं।

लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं: “आपने डिजाइनिंग क्यों चुनी?” मैं इसके लिए एक सरल उत्तर नहीं दे सकता था शायद यह इसलिए था क्योंकि मुझे बचपन से ही पेचीदा स्थान और निर्माण पसंद है। मैं ईमानदारी से अपने दम पर सुंदर चीजें बनाने के लिए तरस रहा हूं और इंटीरियर और आर्किटेक्चर अंतरिक्ष, सामग्री और रंग में मेरी कल्पना को संतुष्ट कर सकता है। इस क्षेत्र में मेरी रुचि इसलिए भी है क्योंकि मेरे पिता और पारिवारिक व्यवसाय की जड़ें 1990 के दशक से बुनियादी ढांचे के विकास में हैं, जो मुझे धीरे-धीरे और अनजाने में प्रभावित करते हैं क्योंकि मैं एक बच्चा था और मुझे इस क्षेत्र में अवधारणात्मक ज्ञान दे रहा था। नतीजा यह है कि ऊपर बताए गए कारकों के अलावा, जो वास्तव में मुझे डिजाइनिंग का चयन करता है वह इसकी आंतरिक अपील है, जो कि एक सुंदर विरोधाभास के रूप में डिजाइनिंग के बारे में कहते हैं – “डिजाइन इतना सरल है और यही कारण है कि यह काफी जटिल भी है”

मैंने अपने स्नातक के अंतिम वर्ष से ही अपने वरिष्ठों के कुछ मार्गदर्शन के साथ स्वतंत्र रूप से परियोजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया था और मैंने उन दिनों लघु-स्तरीय परियोजनाओं से शुरुआत की थी। भले ही निर्माण में पारिवारिक पृष्ठभूमि होने के बावजूद मैंने आज जहां हूं वहां तक पहुंचने के लिए कभी भी किसी पारिवारिक सिफारिश का लाभ नहीं उठाया।

मैंने वर्षों से कई डिजाइन परियोजनाओं पर काम किया है, जिसमें आवासीय घरों से लेकर अपार्टमेंट, वाणिज्यिक कार्यालयों से लेकर खुदरा दुकानों, रसद, आतिथ्य और स्वास्थ्य सेवा, अंतरिक्ष योजना, मुखौटा डिजाइनिंग, लोगो एन ब्रांड डिजाइनिंग और बहुत कुछ शामिल हैं। अब तक मैंने डिजाइन की दुनिया में विभिन्न डोमेन को कवर करते हुए 100 से अधिक उत्कृष्ट कृतियों को डिलीवर किया है।

अधिक जानकारी के लिए: https://instagram.com/manthanganatra?igshid=ZWIzMWE5ZmU3Zg==