मणिपुर वायरल वीडियो केस: CBI ने पुलिस से टेकओवर की जांच

National

वायरल वीडियो केस में अभी तक 7 आरोपियों की गिरफ्तारी

मालूम हो कि राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। राज्य सरकार की सिफारिश पर गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। बात करें अभी तक हुई कार्रवाई की तो मणिपुर पुलिस ने अब तक इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है।

राहत कैंप पहुंचकर राज्यपाल ने जाना हाल

इधर शनिवार को ही मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उनके ने राहत कैंप पहुंच कर हिंसा प्रभावितों से मुलाकात की। मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने चुराचांदपुर में राहत केंद्रों के दौरे के दौरान कहा, “लोग पूछ रहे हैं कि राज्य में शांति कब बहाल होगी। मैं लगातार कोशिश कर रही हूं कि शांति बहाल करने के लिए दोनों समुदायों के लोग एक-दूसरे से बात करें। हम उनसे भी बात कर रहे हैं और सभी राजनीतिक दलों से इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए भी कहा है।”

पीड़ित परिवारों को मुआवजा देगी सरकारः राज्यपाल

चुराचांदपुर राहत शिविर में मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा, “सरकार उन लोगों को मुआवजा देगी जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है और संपत्ति का नुकसान हुआ है। मैं शांति और मणिपुर के लोगों के भविष्य के लिए हर संभव प्रयास करूंगी।” विपक्षी गठबंधन के सांसदों की यात्रा पर मणिपुर के राज्यपाल ने कहा, “मैं उनसे राज्य में शांति बहाल करने में योगदान देने की अपील करती हूं।

Compiled: up18 News