ममता बनर्जी ने कहा, वंदे भारत पर पत्थरबाजी हमारे यहां नहीं, बिहार में हुई

Politics

ममता बनर्जी ने दिया बिहार से जुड़ा बयान

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे राज्य में तो वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई ही नहीं है। यह केवल बदनाम करने की साजिश है। हो सकता है कि बिहार के लोग वंदे भारत ट्रेन नहीं मिलने से परेशान हों। उन्हें ट्रेन नहीं मिली है, क्योंकि वे बीजेपी के साथ नहीं हैं। जो लोग फेक न्यूज़ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पीएम ने दिखाई थी वंदे भारत को हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते 30 दिसंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी क्योंकि मां के निधन की वजह से उन्हें जाने का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा था। वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू करने के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी भी रही थी। यह वंदे भारत ट्रेन हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन है।

24 घंटे के अंदर दो बार वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी

पीएम के वंदे भारत को हरी झंडी दिखाए जाने के चौथे दिन ही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके जाने की घटना सामने आई थी। सबसे पहले मालदा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए। जिसके 24 घंटे के भीतर ही सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी के पास पत्थरबाजी की दूसरी घटना सामने आई थी। इन घटनाओं को लेकर मची किरकिरी के बीच ममता बनर्जी ने कहा था कि यह मेरे और राज्य के खिलाफ बदनाम किए जाने की साजिश है। जिसके बाद बीजेपी की ओर से एनआईए की जांच को लेकर बात कही गई थी।

बीजेपी ने जोड़ा सीएए कनेक्शन

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि 2019 में सीएए के विरोध में हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल लोग ट्रेन में तोड़फोड़ में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर किसी अन्य राज्य में हमला या तोड़फोड़ नहीं की जा रही है। राज्य सरकार अपने वोट बैंक को सुरक्षित करने के लिए अपराधियों के खिलाफ कुछ नहीं करेगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने आश्चर्य जताया कि क्या हावड़ा स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के लिए यह घटना बदला है?

टीएमसी ने बीजेपी पर किया पलटवार

बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि यह राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने कहा, ‘हम नहीं जानते कि इसमें कौन शामिल है। पुलिस और रेलवे के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। हमें संदेह है कि बीजेपी इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है।’

Compiled: up18 News