बीजेपी के महिला प्रतिनिधिमंडल को ममता सरकार की पुलिस ने संदेशखाली जाने से रोका

Politics

शुक्रवार को बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी सहित बीजेपी के महिला प्रतिनिधिमंडल को पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली जाने से रोक दिया.

समाचार एजेंसी एएनआई पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी को महिला पुलिसकर्मी रोकती दिख रही हैं और चटर्जी उनसे ये पूछ रही हैं कि ‘आखिर उन्हें क्यों रोका जा रहा है.’

बीते सोमवार को कोलकाता हाई कोर्ट ने बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को संदेशखाली जाने की इजाज़त दी थी जिसके बाद वो मंगलवार को संदेशखाली गए थे. इससे पहले उन्हें भी प्रशासन ने संदेशखाली जाने से रोका था. इसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था.

संदेशखाली के बेड़मजूर इलाके में शुक्रवार को नए सिरे से उत्तेजना फैलने के बाद दो ग्राम पंचायत इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

इलाके की महिलाएं हाथों में लाठी और झाडू कर रास्ते पर उतर आई हैं और प्रदर्शन कर रही हैं. यह महिलाएं अपनी जबरन कब्जा की गई जमीन वापस मांग रही हैं. उन्होंने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की भी मांग की है. दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रतिम सरकार बी मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने प्रदर्शनकारी महिलाओं से भी बातचीत की है.

इससे पहले महिलाओं ने आज सुबह मुख्य अभियुक्त शाहजहां शेख के एक करीबी नेता के मछली पालन केंद्र के एक घर में आग लगा दी.

एडीजी ने महिलाओं से कहा, मौके पर प्रशासनिक शिविर लगाया गया है और जिलाशासक भी यहां मौजूद हैं. प्रशासन आपकी तमाम शिकायतें सुनने के लिए तैयार है. लेकिन इस तरह प्रदर्शन करने की स्थिति में पूरी प्रक्रिया में देरी होगी.

लेकिन महिलाओं ने उनकी कोई बात नहीं सुनी. इस बीच, इलाके के तृणमूल कांग्रेस नेता अजित माइती के घर पर दावा बोलकर कथित रूप से कुछ लोगों ने मारपीट और तोड़फोड़ की है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि अजित शाहजहां के नाम पर गांव के लोगों की जमीन पर जबरन कब्जा कर लेते थे.

उधर, राष्ट्रीय मानवाधाकिर आयोग की छह-सदस्यीय टीम भी आज मौके का दौरा कर रही है. टीम के सदस्य घर-घर जाकर पीड़ितों के साथ बातचीत कर रही है लेकिन इसी दौरान इलाके में नए सिरे से उत्तेजना फैल गई है.

-एजेंसी