अपने मंत्रियों के बयानों की मालदीव एसोसिएशन ऑफ़ टूरिज़्म ने की निंदा

Business

अपनी वेबसाइट पर जारी किए एक बयान में इस संस्था ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री पर मालदीव के उप मंत्रियों के दिए आपत्तिजनक बयान की वे सख़्त निंदा करते हैं.

इन मंत्रियों के बयान के बाद भारत में ‘बायकॉट मालदीव’ अभियान तेज़ हो गया है. इसके कारण कई लोगों और कुछ संस्थाओं ने मालदीव यात्रा की बुकिंग रद्द कर दी है.

मालदीव एसोसिएशन ऑफ़ टूरिज़्म इंडस्ट्री ने अपने बयान में कहा, “भारत हमारे सबसे क़रीबी पड़ोसियों और सहयोगियों में से एक रहा है. हमारे अतीत में हमेशा विभिन्न संकटों में सबसे पहले जवाब देने वाला देश भारत रहा है. हम भारत सरकार के साथ वहां के लोगों के बहुत आभारी हैं कि उन्होंने हमारे साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखे हैं.”

“भारत मालदीव के पर्यटन उद्योग में भी लगातार और अहम योगदान देता रहा है. कोविड-19 के बाद इससे उबरने के हमारे प्रयासों में भारत ने बहुत मदद की. उसके बाद से भारत मालदीव के लिए शीर्ष बाजारों में से एक बना हुआ है.”

संस्था ने कहा, “हमारी हार्दिक इच्छा है कि दोनों देशों के बीच के घनिष्ठ संबंध आने वाली पीढ़ियों तक बने रहें और हम ऐसे कामों या बयानों से दूर रहें, जिनका हमारे बेहतर रिश्तों पर कोई नकारात्मक असर पड़ता हो.”

-एजेंसी