मध्यप्रदेश के मंत्रालय वल्लभ भवन में भीषण आग लगी, CM ने दिए जांच के आदेश

Regional

वल्लभ भवन में मध्यप्रदेश का मंत्रालय है। यहां कई विभागों के दफ्तर हैं और सचिवालय भी है। वल्लभ की तीसरी मंजिल पर सुबह आग लग गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग बढ़ने लगी तो भोपाल नगर निगम के अलावा भोपाल एयरपोर्ट, सेना, औबेदुल्लागंज, मंडीदीप, रायसेन और सीहोर जिले की भी फायर ब्रिगेड बुला ली गई। खबर लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था। आग इतनी भयानक है कि 10 किलोमीटर दूर से भी काला धुंआ उठता नजर आ रहा था।

यह आग इतनी बढ़ गई है कि भोपाल नगर निगम, भोपाल एयरपोर्ट, मंडीदीप इंडस्ट्रियल एरिया, रायसेन, सीहोर, विदिशा, औबेदुल्लागंज से दर्जनों फायर फाइटर वाहन बुलाए गए हैं। शनिवार को सरकारी अवकाश का दिन है, लेकिन मुख्य सचिव ने कई विभागों के सरकारी कर्मचारियों को कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

कई अहम दस्तावेज जल गए

ग्राउंड जीरो पर मौजूद पत्रिका रिपोर्टर को मिली जानकारी के मुताबिक वल्लभ भवन में मुख्यमंत्री सचिवालय की गोपनीय शाखा जलकर खाक हो गई है। जबकि पूरे वल्लभ भवन के 45 कमरे आग की चपेट में आ गए। वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग में लगी आग पिछले हिस्से तक पहुंच गई है। जिसे बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीएम मोहन यादव ने दिए जांच के आदेश

मध्यप्रदेश के सीएम डा. मोहन यादव ने वल्लभ भवन में भीषण आग की जांच कराने के निर्देश दे दिए हैं। यादव ने मीडिया को बताया कि मुख्य सचिव को मानीटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज न जलें। आग पर काबू पाने के साथ ही घटना के कारणों की जानकारी प्राप्त की जाए। यादव ने कहा कि कलेक्टर ने बताया है कि आग पर काबू पा लिया है। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसका भी ध्यान रखा जाए।

-एजेंसी